पाकिस्तान ने आखिरकार मान ली हार, बोले ‘मोदी ने हमारा ये हाल कर दिया’

450

पिछले सत्तर सालो से लगातार हिन्दुस्तान और पाक के बीच में संघर्ष चल रहा है और इसी संघर्ष में भारत का काफी नुकसान भी हुआ है क्योंकि काफी पैसा है जो बॉर्डर पर फिर फिजूल ही खर्च होता है और ये पैसा देश के विकास में लग सकता था लेकिन ऐसा नही हुआ. अब इतने सालो से मनमानी करते आ रहे पाक को इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है तो उसे मालूम चल रहा है कि कुछ भी इतना आसान तो न था. चलिये जानते है ऐसा क्या हुआ कि पाक को हार स्वीकारनी पड़ी?

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने कहा ‘मोदी ने हमें दुनिया में अलग थलग कर दिया’
पाक बाहर चाहे जितना उछल ले लेकिन पाक की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी ने मान लिया है कि पाक हार चुका है. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने बयान जारी करते हुए कहा कि मोदी सरकार की कूटनीतिक नीतियों और हमारी सरकार की गलत नीतियों के चतले हम लोग पूरी दुनिया में अलग हो गये है, कोई भी हमारी बात को सुन तक नही रहा है. पार्टी ने तो ये तक कहा है कि इमरान खान ने एक साल में पाक को बिलकुल तबाह ही कर दिया है.

इससे पहले विदेश मंत्री कुरैशी भी कर चुके है स्थिति को साफ़ पाक के विदेश मंत्री कुरैशी ने भी इससे पहले प्रेस वार्ता में कहा था कि अगर हम इस मुद्दे को यूएन में भी ले जाते है तो हमारे लिए कोई भी दावत लेकर के नही बैठा है. भारत बहुत ही बड़ी मार्किट है. लोगो ने बड़े बड़े इन्वेस्टमेंट कर रखे है इसलिये हमें तैयार रहना चाहिए. यहाँ पर कुरैशी साफ साफ तौर पर लोगो से अपनी भारत से जीत लेने की इच्छाओ को खतम करने की सलाह ही दे रहे थे, ये बात समझने वाले तो समझ ही गये है.

पाक को इतनी बदतर स्थिति में जहाँ उसकी अपनी इकॉनमी डूब रही है भारत के खिलाफ खडा होना बेहद ही भारी पड़ रहा है इस बात में कोई भी शक नही है. आने वाले समय में एक रिपोर्ट के अनुसार पाक की इकॉनमी पूरी तरह से गर्त में चली जाने वाली है.