मुस्लिम देश ने पीएम मोदी को दिया सर्वोच्च सम्मान, बौखलाया पाकिस्तान

151

भारत जिस तरह से दुनिया भर में अपना सिक्का जमा रहा है उसके बाद में दुनिया भर में एक बात तो साफ़ है कि भारत की इज्जत कई गुना बढ़ चुकी है और ये बात इसी से साफ़ हो जाती है जब भारत के पीएम कही जाते है तो उनका सम्मान ही सम्मान होता है जबकि दूसरी तरफ पाक के पीएम को अमेरिका में कोई रिसीव करने तक के लिये नही पहुँचता है. मगर इस बार जो हुआ है उसके बाद में तो पाक के कान ही खड़े हो गये है और वो गुस्से से तिलमिला रहा है.

पीएम मोदी को यूएई में मिला सर्वोच्च सम्मान प्रधानमंत्री
नरेंद्र मोदी को यूएई के द्वारा आर्डर ऑफ जायद नाम के सम्मान से नवाजा गया. ये कोई सामान्य प्रकार का पुरस्कार नही है बल्कि वहाँ का सर्वोच्च पुरस्कार है जिसकी तुलना आप भारत रत्न पुरस्कार से भी कर सकते है, तो आप समझ ही गये होंगे कि यूएई भारत के साथ संबंधो को लेकर के कितना सजग है. अब क्योंकि भारत एक उभरती हुई इकॉनमी है ऐसे में यूएई ने दोनों के सम्बन्ध बेहतर करने की दिशा में काफी बेहतर प्रयास किया है.

भारत को सम्मान, पाकिस्तान ने जतायी नाराजगी
जैसे ही ये खबर फैली कि अब भारत के प्रधानमंत्री यूएई से सबसे उच्च सम्मान पा चुके है तो इसके बाद में पाक काफी बौखला गया. ट्विटर पर पाक की तरफ से शेम ऑन यूएई जैसा ट्रेंड भी चलाया गया जिसमे कई बड़े बड़े पाकिस्तानियो ने इसका विरोध किया है. उनका कहना है मोदी कश्मीर पर जुल्म करता है, मुस्लिमो को तंग करता है और ये मुस्लिम देश मोदी को ही सर्वोच्च नागरिक सम्मान दे रहे है. पाक परेशान तो है लेकिन करने को कर भी क्या सकता है?

वैसे यूएई तो पहले ही पाक से पल्ला झाड़ते हुए कह चुका है कि वो कश्मीर के मसले पर भारत के साथ में है. ये अपने आप में काफी बड़ी बात और भारत के लिए जीत की तरह है इस बात में कोई भी शक नही है.