कश्मीर गये थे राहुल गाँधी, बेइज्जती करवाकर वापिस लौटे

687

राहुल गाँधी की अपने अलग ही लेवल की राजनीति चलती है और उन्हें कोई समझ ही नही पाता कि आखिर वो करना क्या चाह रहे है? खैर अभी के लिये बात करे तो वो कश्मीर के मुद्दे के साथ में पॉलिटिक्स करने की कोशिश कर रहे है मगर उनका काम उन्ही पर ही भारी पड़ गया, जो शायद उन्होंने भी नही सोचा होगा. अगर आपको जानकारी न हो तो बता दे राहुल गांधी विपक्षी दलों के कुछ नेताओं के साथ कश्मीर दौरा करने आये थे, उनकी नजर में वहाँ पर कुछ भी सामान्य नही है.

श्रीनगर एयरपोर्ट पर पहुंचे तो पकड़ लिया गया, वापिस प्लेन में बिठाकर भेज दिया
राहुल गांधी के साथ में गुलामनबी आजाद और सीताराम येचुरी समेत कई नेता मौजूद थे जो प्लेन में बैठकर के श्रीनगर के हवाई अड्डे पर पहुंचे. वहाँ पर जैसे ही उन्होंने बाहर जाने की कोशिश की तो उन्हें पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया. उनसे कहा गया कि आप पहली फुर्सत में फ्लाइट पकडे और दुबारा दिल्ली के लिये निकल लीजिये. सीताराम येचुरी का तो ये तक कहना है कि कुछ लोगो के साथ में गलत तरीके से व्यवहार भी किया गया.

आदेश के आधार पर भेजा वापिस
एक रिपोर्ट के अनुसार पुलिस के पास में एक आदेश था जिसके मुताबिक़ ये नेतागण कश्मीर में लोगो को इकट्ठा करके वहां का माहौल खराब कर सकते है और इस वजह से उन्हें वापिस भेजा जा रहा है. मीडिया ने वहाँ पर कवरेज करने की कोशिश की लेकिन डिफेन्स एयरपोर्ट होने की वजह से वहाँ पर इसकी अनुमति नही दी जा सकती है. इसके बाद में आप एक बार के लिए ये भी कह सकते है कि जबरदस्ती सभी को उठाकर के प्लेन में लादकर दिल्ली भेज दिया गया जहाँ पर इनका गुस्सा मीडिया के सामने ही फूटा.

आपको बता दे कश्मीर के राज्यपाल ने ही राहुल गांधी को न्यौता दिया था कि वो चाहे तो आकर के देखे कि किस तरह के हालात है? उन्होंने एक प्लेन भी ऑफर किया था लेकिन राहुल अपने तरीके से अपने लोगो के साथ में आये जिससे प्रशासन को इस बात का भय था कि माहौल बिगड़ सकता है.