फ्रांस के राष्ट्रपति का कश्मीर पर बड़ा बयान, ट्रम्प और इमरान को दिया दोगुना झटका

547

भारत और पाक के बीच में रिश्ते काफी लम्बे समय से खटाई में पड़े हुए है और इसके पीछे का कारण हमेशा से ही रहा है कश्मीर क्योंकि पाक की नजर कश्मीर पर रही है. अब भारत इन सब हरकतों से हो चुका था परेशान, ऐसे में अब भारत ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर के अपना संकेत दे दिया कि पकिस्तान से जो बन सके वो कर ले. अब पाक दुनिया भर के देशो से जाकर के भारत की चुगली कर रहा है लेकिन फ्रांस के राष्ट्रपति ने जो कहा है वो उसके लिए किसी भी झटके से कम नही है.

फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा ‘कश्मीर भारत पाक का आपसी मामला, भारत जो कर रहा है उसका आंतरिक काम’
फ़्रांस के राष्ट्रपति मेक्रो बहुत ही सख्ती के साथ में भारत के साथ में खड़े हुए नजर आये है. वो कहते है कि फ्रांस पहले से ही मानते हुए आया है कि कश्मीर भारत और पाक के बीच का आंतरिक मसला है. हम भारत के साथ में इस मुद्दे पर पूरी तरह से सहमत है और भारत ने हाल ही में जो कुछ भी किया है वो अपने एक राज्य में स्थायीपन लाने के लिए ही किया है. इससे उनपर दबाव कम होगा.

ट्रम्प और इमरान दोनों को मिली पटखनी
फ्रांस अपने आप में बहुत ही मायने रखता है क्योंकि वो न सिर्फ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का स्थायी सदस्य है बल्कि साथ ही साथ में वो एक बड़ा हथियार निर्माता भी है जिससे भारत राफेल खरीद रहा है. फ्रांस का ये कहना कि वो कश्मीर पर भारत के साथ में है इस पर वो पाक को तो झटका देता ही देता है बल्कि साथ ही साथ में वो अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भी झटका देने का काम कर रहे है.

आपको बता दे डोनाल्ड ट्रम्प अब तक कई बार न सिर्फ कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने की बात कर चुके है बल्कि उन्होंने इसे धार्मिक एंगल देने की कोशिश भी की है और अब फ्रांस कह रहा है ये भारत का अपना ममला है वो खुद निपट लेगा, किसी और को बीच में पड़ने की जरूरत ही नही है.