CBI ने चिदम्बरम को कोर्ट में पेश किया, आया बहुत ही बड़ा फैसला

247

पी चिदम्बरम फ़िलहाल के दिनों में बहुत ही भारी मुसीबतों से गुजर रहे है. उन पर आईएनएक्स घोटाले में मास्टरमाइंड होने जैसे गंभीर आरोप लगे है जो कही से भी सामान्य तो नही है. इस सम्बन्ध में काफी लम्बे समय से सुनवाई चल रही थी और सीबीआई भी जाँच कर रही थी जिसमे प्रथम दृष्टया तो चिदम्बरम ही आरोपी बनते हुए नजर आ रहे थे जिसके चलते दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्हें बेल देने से इंकार कर दिया और फिर सीबीआई उन्हें उनके घर से गिरफ्तार करके ले गयी. रात भर वो सीबीआई दफ्तर में रहे और सुबह सुबह ही चिदम्बरम को कोर्ट ले जाने की तैयारी होने लगी.

दोपहर को हुई सीबीआई कोर्ट में पेशी, कोर्ट ने दी सीबीआई को रिमांड
पूरे दिन भर सभी इन्तजार करते रहे और आखिरकार शाम के 6 बजकर 35 मिनट पर आखिरकार फैसला आ ही गया. चिदम्बरम की रिमांड सीबीआई को सौंप दी गयी है. कोर्ट के आदेश के अनुसार चिदम्बरम अब 26 अगस्त तक सीबीआई की कस्टडी में रहेंगे जहाँ पर उनसे पूछताछ की जायेगी. हालांकि हर 48 घंटे में चिदम्बरम का मेडिकल भी करवाना होगा ताकि कही ये न हो कि इसकी आड़ में कोई उन्हें शारीरिक नुकसान पहुंचा दे.

अब जब सीबीआई को उनकी रिमांड मिल गयी है तो फिर कई बड़े नाम है जो और भी सामने आ सकते है क्योंकि सरकार में रहते हुए ऐसा संभव नही है कि चिदम्बरम ने अकेले ही इतना बड़ा आईएनएक्स घोटाला कर दिया हो. संभव है कांग्रेस सरकार में बड़े बड़े मंत्री और परिवार समेत कई नौकरशाह और पत्रकार भी इस मलाई में हिस्सेदार हो जिनके नाम वो चिदम्बरम से जानने की कोशिश करेंगे. हालांकि ये इतना आसान भी नही है लेकिन जब तथ्य सामने रखे जायेंगे तो फिर कुछ न कुछ तो सामने आएगा जिसका देश को इन्तजार है.

5 दिन की रिमांड सीबीआई को मिली है जिससे बचने के लिये चिदम्बरम और उनके दोस्त सलमान खुर्शीद और कपिल सिब्बल जोर लगा रहे थे लेकिन उनकी कोई भी हरकत किसी भी सूरत में कामयाब नही हो पायी और अदालत ने अपने हिसाब से फैसला ले लिया.