आखिरकार चिदम्बरम हुए गिरफ्तार, रात भर जेल में रखने के बाद आज उनके साथ ये सब होगा

192

देश के पूर्व वित्त मंत्री और गृहमंत्री पी चिदम्बरम को आखिरकार इतनी दौड़ भाग और मेहनत के बाद में सीबीआई ने गिरफ्तार कर ही लिया. उन पर आईएनएक्स घोटाले का काफी गंभीर आरोप है जिसमे वो लगातार बचने के लिए कोर्ट से संरक्षण ले रहे थे और जमानत पर जमानत मिल रही थी लेकिन आखिरकार कोर्ट ने भी हाथ खींच लिये जिसके बाद में वो सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंचे लेकिन तुरंत किसी तरह की सुनवाई सीजेआई कर नही रहे थे और बाकी जज कह रहे थे हमारे बस का यहाँ पर कुछ भी नही है.

आखिरकार देर रात दिल्ली के जोरबाग़ स्थित बंगले से किया गिरफ्तार
पी चिदम्बरम ने कांग्रेस दफ्तर जाकर के प्रेस वार्ता की जिसमे खुदको बेगुनाह बताया और इसके बाद जैसे ही वो अपने घर जोरबाग़ इलाके में पहुंचे तो सीबीआई ने वहाँ पर पहुंचकर के उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पूरी रात उनकी जेल में बीती है. उन्होंने गिरफ्तारी से बचने के लिए कई तर्क दिये लेकिन सीबीआई नें साफ़ साफ़ तौर पर कहा कि हमारे पास में अरेस्ट वारंट है और फिर उन्हें जेल में ले जाकर के बंद कर दिया गया.

अब आगे क्या होगा?
अब आज सीबीआई उनसे पूछताछ करेगी, उनके बयान दर्ज करेगी. हालांकि ये कुछ हद तक रात को भी हुआ है लेकिन कई राज है जो निकलवाने की कोशिश होगी और फिर उन्हें राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश भी किया जाएगा जहाँ पर उनके खिलाफ जो सबूत है उनके आधार पर सीबीआई उन्हें लम्बे समय तक कस्टडी में रखने की डिमांड करेगी, अगर कोर्ट की हाँ हो जाती है और लगता है कि चिदम्बरम का जेल में रहना ठीक है तो फिर अन्दर ही रहना होगा. वही चिदंबरम की तरफ से वकील कपिल सिब्बल और सलमान खुर्शीद हर कोर्ट में और ख़ास तौर पर सीजेआई से अपील करके जमानत हासिल करने की कोशिश करेंगे.

मगर अब चिदम्बरम को जमानत मिल पाना बेहद ही मुश्किल है क्योंकि वो इस मामले में गंभीर स्तर के आरोपी बने है और हाई कोर्ट की सख्त टिपण्णी भी है जिसमे वो उन्हें प्रथम दृष्टया आरोपी नजर आते है. इस आधार पर फ़िलहाल उनके बाहर निकल आने के चांस बेहद ही कम है.