चिदम्बरम के समर्थन में कांग्रेस ने जो किया, उससे भारत पूरी दुनिया में शर्मसार हो गया है

463

पी चिदम्बरम हाल ही में बहुत ही बड़ी परेशानियों से गुजर रहे है और इसके पीछे के कर्म भी आखिर उनके अपने ही है इस बात में कोई भी शक नही है. चिदम्बरम पर आईएनएक्स घोटाले के आलावा और भी कई संगीन जुर्म करने के आरोप है और ऐसे में हाई कोर्ट ने उन्हें अरेस्ट करने के लिए कह दिया है. सीबीआई चिदम्बरम को ढूंढ रही है और वो छुपते भागते फिर रही है लेकिन इन सबके बीच में कांग्रेस ने अपनी दलगत राजनीति के आगे देश को फिर से छोटा कर दिया और जमकर के उनके सपोर्ट में आ खड़ी हुई.

राहुल और प्रियंका ने बताया जांच को बदले की भावना से प्रेरित, भ्रष्ट नेता को संरक्षण की कोशिश राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा दोनों ही लगातार चिदम्बरम का समर्थन कर रहे है. राहुल कहते है ‘मोदी सरकार सीबीआई, ईडी और मीडिया समूहों का उपयोग चिदंबरम का चरित्र हरण करने के लिए कर रही है. शक्ति के इस दुरूपयोग की मैं भर्त्सना करता हूँ.’ वही प्रियंका भी कहती है कि चिदम्बरम एक देश की सेवा करने वाले नागरिक है, उनके खिलाफ कार्यवाही सरकार की असफलता को दर्शा रही है.

कोर्ट में राजनीतिक दखलअन्दाजी से गिरती है विश्व स्तर में पहचान पी चिदम्बरम पर जो कुछ भी हो रहा है वो भारत की न्याय व्यवस्था के अंतर्गत कोर्ट के आदेश के बाद में हो रहा है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी द्वारा सब कुछ के पीछे बीजेपी को बताना और घोटालो के आरोपी को बचाकर के जनता के साथ धोखा करने का प्रयास करना कही न कही भारत की छवि को ही धूमिल करने का प्रयास नजर आता है जिसके बाद में एक बात तो साफ है कि दुनिया भर में भारत की न्याय व्यवस्था पर सवाल उठेंगे, जो किसी भी एंगल से ठीक नही है.

हालांकि सीबीआई ने चिदम्बरम के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है और उन्हें ढूंढा जा रहा है. अभी सुप्रीम कोर्ट से भी उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी है तो ऐसी स्थिति में जैसे ही वो सीबीआई या ईडी के हाथ आते है तो उन्हें सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा.