चिदंबरम पर मोदी ने की थी बहुत पहले एक भविष्यवाणी, जो अब लगभग सच हो गयी

515

पी चिदम्बरम इन दिनों बहुत ही भारी मुसीबतों से गुजर रहे है ये बात तो हम सभी लोग बहुत ही बेहतर तरीके से जानते है और अब तो उनके पीछे पीछे सीबीआई भाग रही है जिसके चलते उन्हें कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है ये भी सर्वविदित है. उन्होंने बचने का हर प्रयास कर लिया है लेकिन जैसे ही सीबीआई को मौक़ा मिलेगा उन्हें जेल भेज दिया जाएगा और ऐसे समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वो भविष्यवाणी याद आती है जो उन्होंने काफी समय पहले अपने भाषण के दौरान की थी.

प्रधानमंत्री ने डेढ़ साल पहले की थी चिदंबरम पर भविष्यवाणी, जो अब होने जा रही है सच
ये बात सन 2018 की है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिये हुए पी चिदम्बरम पर जमकर के निशाना साधा था और कहा ‘नामदार की बड़ी सेवा करने वाले लोग जो खुद वित्त मंत्री रहे, गृहमंत्री रहे लेकिन इस चाय वाले की ताकत देखिये. जो खुद सुप्रीम कोर्ट में वकालत करते थे जिनका डंका बजता था उनका बेटा जेल चला गया. ये लोग वकील होने के नाते कोर्ट में गिडगिडाते है डेट दे दो डेट दो. अरे कितने दिन? एक दिन न्याय निकलने वाला है और तुम जेल की सलाखों के पीछे होंगे’.

प्रधानमंत्री मोदी की कही ये बाते वाकई में लगभग अब सच होने की कगार पर ही है. हाई कोर्ट चिदम्बरम को अरेस्ट करने की इजाजत दे चुका है, सुप्रीम कोर्ट भी सुनवाई पर सुनवाई टाल रहा है. सीबीआई उन्हें ढूंढ रही है. ऐसे में उनका बच पाना मुश्किल है. अगर वो एक आध बार बेल किसी तरह से हासिल कर भी लेते है तो भी जितने सबूत मौजूद है उनके आधार पर वो ज्यादा दिन तक सलाखों से बचकर के नही रह सकते है और ये मानी हुई बात है इस बात में कोई भी शक नही है.

हालांकि कांग्रेस तो यही आरोप लगा रही है कि मोदी की सरकार उनसे बदला लेने के लिए ये सब कुछ कर रही है. अगर वो बदला लेने के लिए भी कर रही है तो क्या इससे चिदम्बरम के नाम हुए घोटाले खत्म हो जायेंगे?