आगे चिदम्बरम भाग रहे है और पीछे पीछे CBI, कभी भी उठाकर डाल सकती है जेल में

102

पी चिदम्बरम इन दिनों अपनी जिन्दगी की सबसे बड़ी परेशानी में फंसे हुए नजर आ रहे है ऐसा कहना किसी भी एंगल से गलत नही होगा. अगर आपको मालूम न हो तो चिदम्बरम मनी लांड्रिंग जैसे गंभीर केसेज में बहुत ही बुरी तरह से फेन चुके है जिसमे उनके बेटे कीर्ति चिदम्बरम भी शामिल है. वो लगातार जमानत पर बाहर थे लेकिन आखिर कब तक रहते? आखिरकार ये दौर खत्म हुआ और सीबीआई को चिदम्बरम को अरेस्ट करने के लिए कह ही दिया गया जो पूरे कांग्रेस के लिए झटका था.

सीबीआई ने घर पहुंचकर अरेस्ट करने की कोशिश की लेकिन वहाँ से भाग निकले चिदम्बरम
हाईकोर्ट ने माना है कि पी चिदम्बरम को हिरासत में लेकर के उनसे पूछताछ की जानी जरूरी है. ऐसे में सीबीआई और ईडी कोर्ट के आदेश के बाद चिदम्बरम के घर पहुंचे लेकिन वो वहां पर नही मिले. उनसे कोई संपर्क भी नही हो पाया और तो और सीबीआई ने उनके घर पर दो घंटे में पेश होने का नोटिस भी चिपकाया फिर भी वो नही आये तो समझ लिया गया अब उन्हें कही और से ही खोजकर के निकालना होगा.

हाईकोर्ट ने किया जमानत देने से इनकार तो सुप्रीम कोर्ट में कर रहे है कोशिश
हाई कोर्ट ने तो साफ़ साफ़ तरीके से इनकार कर दिया है और कहा है कि अगर हम पी चिदम्बरम को जमानत देते है तो इससे गलत सन्देश जायेगा. इसके बाद चिदम्बरम अपने दोस्त कपिल सिब्बल के साथ मिलकर के सुप्रीम कोर्ट से अग्रिम जमानत लेने की कोशिश कर रहे है, लेकिन यहाँ से भी नाकाम हो जाते है तो कुछ ही घंटो में सीबीआई उन्हें उठाकर के जेल में डाल ही देगी. इसके बाद उनसे पूछताछ भी की जानी है.

क्या है चिदम्बरम पर केस?
पी चिदम्बरम पर आरोप है कि वो आईएनएक्स घोटाले में मुख्य साजिशकर्ता थे. इसके अलावा उनपर गलत तरीके से विदेशी फंडिंग की मंजूरी देने और मनी लांड्रिंग जैसे कई गंभीर केसेज है और इन सबके चलते उनका अब खुले आसमान के नीच रह पाना लगभग असंभव है.