चन्द्रबाबू नायडू को दिया अमित शाह ने दिया सबसे बड़ा झटका

541

कभी खुदको प्रधानमंत्री पद का दावेदार मानने वाले चन्द्रबाबू नायडू की आज खुदकी सियासी जमीन इस हद तक खिसक चुकी है जिसकी कोई सीमा नही है. पहले से हे भाजपा उन्हें हाशिये पर धकेलने में लगी हुई है और इसमें एक कड़ी और जोड़ दी गयी है जो अपने आप में काफी ज्यादा हैरान करने वाला भी है. अभी कुछ समय पहले नायडू की सरकारी सुरक्षा भी चली गयी और अब उनकी पार्टी भी खाली होने की फिराक में है क्योंकि टीडीपी के राज्यसभा सांसद तो पहले ही बीजेपी की तरफ रूख कर चुके है.

टीडीपी के 60 नेता और 20 हजार कार्यकर्ता एक साथ बीजेपी में शामिल
टीडीपी से अभी हाल ही में एक साथ में 60 बड़े जिला और राज्य स्तर के नेता और उनके साथ लगभग 20 हजार कार्यकर्ताओं ने एक साथ में बीजेपी का दामन थाम लिया है. इस सम्बन्ध में पूरी जानकारी लंका दिनकर ने दी है. इस बड़े उलटफेर के बाद में नायडू की पार्टी की बहुत ही बड़ी ताकत खत्म सी हो गयी है और उनके पास बचे कुचे साधनों और संसाधनों से अगले चुनाव में खड़े होकर लड़ पाना बेहद ही मुश्किल होगा.

पहले से ही राज्य में नायडू की हालत खस्ता है और अब इस तरह से हजारो लोगो का अचानक से पार्टी छोड़ देना उनके लिए किसी बड़े झटके से कम तो बिलकुल भी नही है. खैर जो भी है बदलते हुए समय के साथ में लोगो में बदलाव आता है और पार्टी भी विचारधारा के अनुरूप लोग बदलते ही रहते है इस बात में तो कोई भी शक नही कर सकता है.

बीजेपी कहती है हमारे फैसलो से आकर्षित होकर लोग कर रहे ज्वाइन भारतीय जनता पार्टी कहती है कि हमने तीन तलाक और अनुच्छेद 370 जैसे बड़े बड़े फैसले लेकर के साबित किया है कि हम काम करते है और ऐसे में लोग इससे प्रभावित होकर के भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन कर रहे है. बंगाल में इसकी संख्या काफी ज्यादा है. ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी और लेफ्ट से भी कई लोग बीजेपी में आ चुके है.