भारत से पाकिस्तान जा रही बस के साथ इमरान खान के इशारे पर शर्मनाक हरकत हुई

537

दोनों ही देश हिन्दुस्तान और पाक इनके बीच में सम्बन्ध दिन ब दिन बिगड़ते जा रहे है. जहाँ एक तरफ भारत जैसा जिम्मेदार देश है तो वही दूसरी तरफ पाक की तरह बचकानी हरकते करने का आदि मुल्क जो अपने आप में थोडा अजीब व्यवहार दर्शाता रहता है और ऐसे में करना क्या है वो भी समझ नही आता. आपको जानकारी तो होगी ही कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद में पाक बौखलाया हुआ है कभी वो भारत पाक की समझौता ट्रेन रद्द कर रहा है और कभी व्यापार बंद कर रहा है और ऐसे में आम लोग परेशान हो गये है.

भारत के पाक के रावलकोट जा रही थी बस, पाक ने बॉर्डर पर अचानक से रोक दी
पाकिस्तान और भारत के बीच पुंछ से रावलकोट के बीच में एक बस चलती है और ये कुछ कुछ दिनों के भीतर चला करती है जिससे दोनों देशो में रहने वाले रिश्तेदार आपस में मिल लेते है. ऐसे में भारत से भी यही बस फिर से रवाना हुई थी जिसमे 42 पीओके में रहने वाले नागरिक भी थे लेकिन तभी अचानक से पाक ने वो बस बीच में ही बॉर्डर पर रोक दी और बस को अन्दर नही जाने दिया. इससे सभी यात्री जो वापिस पाक जाना चाह रहे थे वो भारत में ही फंस गये.

इससे आम लोगो को घंटो तक परेशान होना पडा और जिनके पास गिनती के पैसे है वो तो अब समझ ही नही पा रहे है कि पाक किसी दुसरे रास्ते से या फिर हवाई रास्ते से कैसे जाये? ऐसा इस मुल्क ने पहली बार नही किया है. कुछ समय पहले समझौता एक्सप्रेस जब पाकिस्तान से रवाना हो रही थी तो पाकिस्तान ने अपना इंजन और ड्राईवर देने से मना कर दिया. जिसके बाद में भारत ने पना इंजन और क्रू भेजकर के ट्रेन में मौजूद लोगो को उनके गंतव्य तक पहुंचाया.

इन सब बातो से इतना तो साफ़ हो ही जाता है कि दोनों ही देशो के बीच में हालात कुछ भी हो मगर पाक की हरकते हमेशा आम लोगो की जान लेने वाली या फिर उन्हें परेशान करने वाली ही रहती है. यही भारत और पाकिस्तान के बीच का सबसे बड़ा फर्क भी है.