पाकिस्तान में इलाज करवाने को तरस रहे लोग, बोले ‘मोदी से पंगा करके गलत कर लिया’

354

भारत और पाक दोनों ही देशो के बीच में काफी ज्यादा तनातनी है इस बात के बारे में तो सभी लोग जानते ही है. सभी को इसे लेकर के टेंशन भी खूब होती है क्योंकि जब युद्ध जैसी नौबत आती है तो नुकसान तो हर किसी का होता ही है मगर अब पाक ने हाल ही में जो किया है वो उसे ही नुकसान पहुंचा रहा है. आपको मालूम तो होगा ही कि पाक ने भारत के साथ में सारा का सारा व्यापार रोक दिया है. व्यापार ही नही सब कुछ ठप्प कर दिया गया है जिसके दुष्परिणाम अब सामने आ रहे है.

पाक में पड़ रही दवाईयों की किल्लत, इलाज को मोहताज हो रहे लोग
पाकिस्तान इन दिनों में बहुत ही भारी परेशानियों से गुजर रहा है. जब से भारत से व्यापार बंद किया है तब से रोजमर्रा के सामान की दिक्कत तो आ रही रही ही है इसके अलावा पाक में दवाईयों की भी भारी किल्लत पैदा होने लगी है. भारत में बनने वाली कई दवाइयां अब पाक में नही पहुँच रही है जिसके चलते मरीजो को दो चार होना पड़ रहा है. ये हालत पाक बहुत ही ज्यादा दिन तक सहने लायक भी नही है.

दिन ब दिन पाक में दवाइयों के साथ ही साथ कई और चीजे जैसे प्याज, जरूरी सब्जियां और टमाटर जैसी चीजो की भी कमी हुई है. इनकी कीमते इतनी बढ़ी है कि एक आम पाक नागरिक को तो इनके बिना ही गुजारा करना पड़ रहा है. खैर जो भी है इसके बाद में इतना तो तय हो ही गया है कि दोनों ही देशो के बीच में जो सम्बन्ध खराब हुए है उसका बेहद ही बुरा असर पाक के आम लोगो की जिदंगी पर पड़ रहा है मगर इसके बावजूद पाक सरकार चाहती है वो ऐसा करे तो हिन्दुस्तान को इससे कोई फर्क भी नही पड़ता है.

पाक ने व्यापार के अलावा भारत के साथ में चलने वाली ट्रेन समझौता एक्सप्रेस और लाहौर दिल्ली बस सर्विस को भी रोक दिया है जिसके बड़ा में पाक में रहने वाले कई लोग जिनके रिश्तेदार भारत में रहते है वो बेबस हो गये है और उनसे मिल नही पा रहे है.