नितिन गडकरी ने सरकारी अफसरों से कहा ‘मैं लोगो से तुम्हारी धुलाई करने को कहूँगा’

115

मोदी सरकार की केबिनेट में हर नेता बेहद ही अहम् है और हर नेता के काम करने का ढंग भी बेहद ही सही है इस बात में कोई भी शक नही है लेकिन इनमे सबसे ज्यादा बेहतरीन काम कोई कर रहा है तो वो है परिवहन मंत्री और लघु उद्योग मंत्री नितिन गडकरी जिनके कार्यक्षेत्र के अन्दर उनके मंत्रालय की बहुत ही जबरदस्त प्रगति देखने को मिली है. उनकी इसी तरह की कार्यक्षमता की वजह से विपक्षी भी उनकी जमकर के तारीफ़ करते है क्योंकि वो जनता के बारे में सोचते है.

नागपुर में सरकारी अधिकारियों पर बरसे नितिन गडकरी
नितिन गडकरी नागपुर के कुछ सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने पहुंचे थे जहाँ पर वो लाल फीताशाही पर जमकर के बरसे. वो बोले जो निरीक्षक यहाँ आते है वो हफ्ता लेते है. आप सरकारी नौकर है और आपकी लोगो के प्रति जवाबदेही है. अगर आप चोरी करेंगे तो मैं आपको चोर ही कहूँगा.आप लोगो की समस्या का समाधान 8 दिन में करो और नही करोगे तो मैं लोगो से कहूँगा इन लोगो की धुलाई करो. मेरे गुरु ने मुझे सिखाया है कि ऐसी व्यवस्था को परे हटाओ जो न्याय न दिला सके.

नितिन गडकरी के इसी तरह के काम करने के अंदाज से भ्रष्टाचार काफी हद तक रूका है और सड़क परिवहन के क्षेत्र में तो उन्होंने क्रान्ति ही ला दी है. बड़े बड़े हाईवेज और फ्लाईओवर्स जो नजर आते है उनके पीछे उनका ही हाथ नजर आता है. इस वजह से वो मोदी केबिनेट में दुबारा से जगह भी पा गये आखिर हुनरमंद और इमानदारो को रोक भी कौन सकता है? वो लगातार इस तरह के कार्यक्रमो का हिस्सा बनते रहते है और लालफीताशाही को टारगेट करते है.

आम तौर पर बीजेपी में कई बड़े नेता ही वो इसके खिलाफ ही नजर आते है क्योंकि वो सभी गरीब या मिडल क्लास परिवार से आये है जिन्होंने बचपन में अफसरों की धौंस देखी है और इस वजह से वो लोगो के दिलो दिमाग में इससे हो सकने वाली तकलीफ को समझते है