सुब्रमण्यम स्वामी ने बताया पीएम मोदी को तरीका, इस तरह से हासिल कर सकते है पीओके

1048

पाकिस्तान इन दिनों काफी ज्यादा घबराया हुआ है और उसके इतने टेंशन में होने की वजह भी है तो वो है भारत जिसे वो इतने समय से बड़े मजे से परेशान कर रहा था लेकिन अब नही कर पा रहा है. भारत अब पहले की तुलना में काफी ज्यादा अआक्रामक हो गया है और कश्मीर पर तो पूरी तरह से काबिज हो ही चुका है. खैर इससे भी ज्यादा जरूरी है कि अब भारत उस पीओके के हिस्से को भी कश्मीर से वापिस ले जो कभी एक वक्त में भारत का हुआ करता था ऐसे में स्वामी जी ने काफी सही सलाह भी दी है.

सुब्रमण्यम स्वामी ने दी सरकार को सलाह, सुधारों नेहरु की गलती
अब जब सरकार इतनी उत्सुकता पीओके और कश्मीर को लेकर के दिखा रही है तो ऐसी स्थिति में स्वामी जी ने भी अपनी सलाह दी है. वो कहते है ‘भूतपूर्व पीएम ने जो अवैध याचिका संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर के मुद्दे को लेकर के दायर की थी उसे वापिस लेकर के हम पीओके को भी वापिस ले सकते है’. स्वामी की इस बात में वाकई में दम तो है और इस बात में कोई भी शक नही है.

चलिये जानते है किस तरह से हो सकता है ये संभव?
दरअसल पंडित नेहरु ने कश्मीर को लेकर के संयुक्त राष्ट्र में याचिका दायर की थी और उनसे ये मामला सुलझाने को कहा लेकिन वो लोग सुलझा नही पाए और ऐसे में दोनों ही देश भारत और पाक की फोर्सेज अपनी अपनी जगह पर डटी रही. अब पीओके एक विवादित क्षेत्र बन चुका है इंटरनेशनल समुदाय की नजर में क्योंकि भारत के ही तत्कालीन प्रधानमंत्री नेहरु ने इसे लेकर याचिका दायर की थी. अब अगर इस वक्त के पीएम होने की हैसियत से मोदी ये याचिका वापिस ले लेते है तो फिर ये भारत का ही हिस्सा माना जाएगा और सेना के बल पर हम इसे हासिल कर सकते है.

इस पर लोग कुछ लोग उनकी तारीफ़ भी कर रहे है और कह रहे है कि सरकार को ऐसा ही करना चाहिये. वही दूसरी तरफ पाक के लोग भी प्रतिक्रिया देते हुए कह रहे है कि हम लोगो ने कोई चूड़ियाँ नही पहन रखी है. खैर मोदी अगर उनकी सलाह पर गौर करे तो काफी बड़ा बवाल खड़े होने के आसार है.