राजनाथ सिंह ने परमाणु हथियारों के बारे में ऐसी बात कही कि पूरे पाकिस्तान में बढ़ी घबराहट

375

भारत और पाक के बीच में माहौल किस तरह का बना हुआ है ये बात तो किसी से भी छुपी हुई नही है और ये सच भी है मगर कही न कही एक सच ये भी है कि भारत शुरू से ही किसी भी कीमत पर शान्ति का पक्षधर रहा है. ऐसे में उसे चाहे कितना ही नुकसान क्यों न उठाना पड़े? भारत हमेशा शांत होकर के सुनता रहता और बस जो पाक चाहता वो करता रहा लेकिन अब समय बदल चुका है और कभी कड़ी निंदा के लिए मशहूर राजनाथ सिंह ने भी ऐसी बाते कही है जिन पर एक बार के लिए यकीन नही होता.

राजनाथ सिंह बोले भविष्य में बदल सकते है परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की पोलिसी
भारत विश्व स्तर पर हमेशा से ही एक बात तो साफ़ करता आया है कि हम कभी भी किसी भी देश के खिलाफ पहले परमाणु हथियार का उपयोग नही करेंगे लेकिन अगर हमारे ऊपर कोई यही हमला करता है तो उसके बाद हम भी उसी तरह से अटैक करेंगे लेकिन राजनाथ सिंह ने इस पूरी लीक से हटकर के बयान दिया है.

वो कहते है पहले भारत की हमेशा से ही परमाणु हथियारों को लेकर के भारत की नो फर्स्ट यूज पालिसी रही हो लेकिन भविष्य में भारत को क्या करना है? ये भविष्य ही तय करेगा. राजनाथ सिंह ने साफ़ संकेत दिए कि भारत अपनी पहले की कमजोर नीतियों पर चलने वाला नही है. अगर अपनी सुरक्षा की बात आयी तो हम पहले इनका इस्तेमाल करने से भी बिलकुल भी नही हिचकिचाएंगे.

बयान के बाद से ही परेशान हुआ पाक
राजनाथ सिंह के इस बयान के बाद से ही पाक बेहद ही परेशान हो गया है. उनके मंत्रीमंडल की मीटिंग्स चल रही है. मीडिया में डिबेट्स हो रही है और राजनाथ सिंह के इस बयान का खौफ लगातार देखा जा रहा है, मानो वो कही न कही इससे बेहद ही घबराए हुए है और इतना घबराना बनता भी है क्योंकि जितना डर इन लोगो के बीच में है वो साफ़ साफ़ नजर भी आने लग गया है.