संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत कई बड़े बीजेपी नेता भी एम्स पहुंचे, अरुण जेटली से जुडी खबर

356

इन दिनों दिल्ली का एम्स अस्पताल भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का जमावड़ा लगातार बना हुआ है. एक के बाद एक नेता दस्तक दे रहे है चाहे छोटे हो या फिर बड़े हो. अब इसके पीछे का कारण भी है और वो कारण ये है कि बीजेपी के ही सबसे दिग्गज नेताओं में से एक अरुण जेटली की हालत इन दिनों काफी नाजुक बनी हुई है. कुछ समय पहले सुषमा स्वराज को एम्स में भर्ती करवाया गया और उन्होंने देह त्याग कर दिया. उसके कुछ ही समय पश्चात अरुण जेटली की भी तबीयत खराब होने के चलते वहां के इमरजेंसी में भर्ती करवाया गया.

कई दिग्गज नेता पहुँच रहे है हालचाल लेने
दिन ब दिन एम्स में एक से बड़े एक नेता पहुँच रहे है. संघ प्रमुख मोहन भागवत आज ही उनसे मिलने पहुंचे. केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह भी उनसे मिले और भावुक हो उठे. उनके अलावा भी मायावती, पीयूष गोयल समेत कई और बड़े बीजेपी केबिनेट के मिनिस्टर भी उनसे मिलने के लिए पहुंचे. रिपोर्ट के अनुसार उनसे मिलने के लिए अब प्रधानमंत्री मोदी भी जल्द ही पहुँच सकते है. खुद राष्ट्रपति कोविंद भी उनसे मिलने एम्स जा चुके है.

वेंटीलेटर पर है अरुण जेटली
अरुण जेटली की हालत इतनी नाजुक हो रखी है कि उनकी शरीर उन्हें संभाल ही नही पा रही है जिसके चलते उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम यानि वेंटीलेटर पर रखा गया है और किसी तरह से उनका इलाज हो रहा है. ये  बहुत ही पेचीदा समय है जहाँ पर उनकी स्थिति में कोई भी ख़ास सुधार होता हुआ नजर नही आ रहा है. समस्या काफी जटिल है इस बात में कोई भी शक नही है. उन्हें सॉफ्ट टिशू केंसर की समय है और साथ ही साथ में उन्होंने किडनी ट्रांसप्लांट भी करवाया है जो अपने आप में काफी मुश्किल समय होता है और अब वो यहाँ है.

देश भर में पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के लिये दुआ मांगी जा रही है. एक समय में उनकी अर्थ नीतियों को लेकर उनकी आलोचना करने वाले अब उन्हें याद कर रहे है क्योंकि उन्होंने काफी दूरगामी प्रयत्न किये थे जो अब फल फूल रहे है.