अब जनसंख्या नियंत्रण पर बोले योगी आदित्यनाथ, दिया बड़ा बयान

228

देश में फ़िलहाल अगर सबसे बड़ी आंतरिक समस्या कोई है तो वो है बढती हुई जनसँख्या. प्राकृतिक संसाधनों का तेजी से दोहन हो रहा है और ऐसे समय में लोगो का जीवन स्तर पर भी प्रभावित होता ही है लेकिन इसका एक समाधान भी है और वो है जनसंख्या का नियंत्रण. अगर इस पर काबू कर लिया जाये तो बड़ी ही आसानी से देश को विकास के पथ पर ले जाया जा सकता है और अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस बात को लेकर के मुंह खोला है, जो शायद कुछ लोगो को रास न आये.

योगी आदित्यनाथ बोले ‘अच्छी सुविधाये पाने के लिये जनसंख्या नियंत्रण जरूरी’ योगी आदित्यनाथ ने कहा जो ये जनसँख्या का नियंत्रण करना आज के समय में बहुत ही ज्यादा जरूरी है. हर किसी को अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक और पेयजल की सुविधा देने के लिए बढती हुई जनसंख्या पर रोक लगाना बेहद ही जरूरी है. ये इस पर रोक लगाने के बाद ही संभव है. उन्होंने तरीके का जिक्र तो नही किया लेकिन कही न कही वो जनसंख्या नियंत्रण क़ानून की तरफ बढ़ते की बात करते हुए इशारा करते नजर आ रहे थे. इसकी मांग पहले भी कई लोग उठा चुके है.

लाल किले से भी पीएम मोदी ने इसका जिक्र किया सिर्फ योगी आदित्यनाथ ने ही इसके बारे में बात नही की है बल्कि खुद देश के प्रधानमंत्री मोदी ने भी बढती हुई जनसँख्या पर लाल किले से चिंता जाहिर की और कहा उन लोगो से सीख लेनी चाहिए जो लोग छोटा परिवार रखते है. अपने कम शिशु पैदा करना और छोटा परिवार बनाना भी एक तरह से देशभक्ति ही है. दुसरे लोगो को उन परिवारो से सीख लेने की जरूरत है क्योंकि ये हमेशा ही आदर करने के लायक होते है.

जिस तरह से अब खुलकर के सत्ता पक्ष के लोग जनसँख्या के नियंत्रण पर बोल रहे है उसके बाद में एक रास्ता प्रशस्त होने लगता नजर आ रहा है जिसमे सरकार कही न कही इस पर कोई ठोस क़ानून लायेगी और देश के भविष्य को फिर से सुरक्षित करने का प्रयास करेगी.