पाकिस्तान में भी फहराया गया तिरंगा, लगे जय हिन्द के नारे

815

हिन्दुस्तान और पाकिस्तान दोनों ही देश देशो के बीच में किस तरह का माहौल है? ये बात तो सभी लोग जानते ही है और इस कारण से पाक ने भारत के साथ में अपने कूटनीतिक सम्बन्ध हो या आर्थिक सम्बन्ध हो काफी हद तक खत्म ही कर लिये है. हालांकि इससे भारत को फर्क नही पड़ता है लेकिन फिर भी इसके बावजूद आज भी भारत का उच्चायोग और भारत के लोग पाक में है और बड़े ही शान से है. ये पाक के घर में रहकर के ही उसे परेशान करने जैसा है और वो कुछ कर नही पा रहा है.

भारतीय उच्चायोग ने इस्लामाबाद में फहराया तिरंगा, जय हिन्द से गूंजा शहर
15 अगस्त के मौके पर जहाँ भारत में तो जश्न का माहौल था ही था लेकिन साथ ही साथ में पाक के इस्लामाबाद में भी भारतीय उच्चायोग ने अपना राष्ट्रीय ध्वज फहराया, राष्ट्रपति कोविंद के सन्देश को पढ़ा और जोर जोर से जय हिन्द के नारे लगे. इसकी कई तस्वीरे भी है जो सोशल मीडिया पर जमकर के वायरल हुई है और इस बात तो तिरंगा ऊंचा भी इतना था कि दूर दूर से दिखाई पड़ रहा था.

पाक यूजर्स ने इमरान से कहा ‘इसे भी रोको’, लेकिन लाचार है इमरान इससे पहले लगे थे अखंड भारत के पोस्टर
ये सब देखकर के पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान पर बहुत ही ज्यादा प्रेशर है. वो लगातार भारत से कूटनीतिक सम्बन्ध तोड़ने और राजनयिक को भारत भेजने की बात कर रहा है. कई तमाम फैसले लिए है लेकिन इसके बावजूद भी जिस तरह से 15 अगस्त सेलिब्रेट हुआ है उसके बाद ट्विटर पर यूजर्स कह रहे है आखिर पाक में इन्हें ऐसा करने की परमिशन क्यों दी जा रही है? एक यूजर ने तो ये तक लिख दिया ‘भारतीय उच्चायोग ने इतना ऊंचा तिरंगा इसलिए लगाया है ताकि पाकिस्तानी उसे देखकर के परेशान हो सके’. इससे पहले भी शहर में ही अखंड भारत के पोस्टर लगे थे जिससे पाक में काफी हो हल्ला हो गया था

खैर इन सबके बीच में मामला अब ठंडा पड़ने लगा है और धीरे धीरे करके सभी को समझ आने भी लग गया है कि भारत तो अपनी मनमानी करेगा ही करेगा. ऐसे में पाकिस्तान को अपनी हालत समझौता करना सीख लेना चाहिए और उसी में बेहतरी है.