15 अगस्त के मौके पर पीएम मोदी की तीनो सेनाओं के लिये बहुत बड़ी घोषणा

158

देश आज अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा है और हर कोई इस मौके पर बेहद ही खुश भी नजर आ रहा है आखिर ये हमारी जिदगी में इतना महत्त्व जो रखता है. यही दिन है जब देश को अपनी आजादी मिली थी और हमने खुली हवा में सांस लेना सीखा. इस दिन देश के प्रधानमंत्री लाल किले की प्राचीर से खड़े होकर के देश को संबोधित करते है. पीएम मोदी ने भी लगभग एक घंटे तक देश के नाम अपना संबोधन दिया जिसमे उपलब्धिया गिनाने से लेकर गलतियो की तरफ भी ध्यान दिलाया. इसी के साथ में उन्होंने एक बड़ी घोषणा भी की है.

पीएम मोदी ने की सीडीएस स्टाफ की घोषणा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनो ही सेनाओं नेवी, एयरफ़ोर्स और थल सेना के लिये एक चीफ डिफेन्स स्टाफ की घोषणा की है जिसका काम होगा तीनो ही सेनाओं के बीच में समन्वय स्थापित करना. न सिर्फ इन सभी के विकास में बल्कि साथ ही साथ में किसी भी आपात स्थिति में भी तीनो सेनाओं के बीच में समन्वय स्थापित करें का भी यही काम करेगा. इस पर काम शुरू होगा और लगभग इसी वर्ष ही ये सब काम पूरा भी हो जाएगा. इससे आर्मीज में काफी ज्यादा ख़ुशी है.

इसके अलावा भी कई मुद्दों पर की चर्चा
प्रधानमंत्री मोदी ने सिर्फ यही बाते नही कही बल्कि भविष्य के भारत के समबन्ध में कई बाते कही है जहाँ पर बढती हुई जनसँख्या पर कण्ट्रोल करने की बात करते है. उन्होंने प्लास्टिक के इस्तेमाल को भी रोकने की बात कही है और उसकी जगह कपडे के थैले के उपयोग को प्राथमिकता दी है. वो लगातार देश को पांच ट्रिलियन इकॉनमी बनाने आर आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर को डेवेलोप करने की भी बात करते है जो देश के विकास के लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है.

इन सबके अलावा पीएम मोदी ने 370 का सपोर्ट करने वालो पर भी निशाना साधा और खुदके मुस्लिम बहनों के साथ खड़े होने का दावा भी पेश किया. वो लगातार ये कोशिश में रहे है कि देश का विकास करे और इसके लिए वो हर आजादी के दिवस पर अपनी योजनाओं का खासा देश के सामने रखते है.