इमरान को लग रहा पीओके हाथ से निकले का डर, सीधे नरेंद्र मोदी को दी धमकी

384

फ़िलहाल के दिनों में भारत और पाक के बीच में जो माहौल बना हुआ है वो किसी से भी छुपा हुआ तो बिलकुल भी नही है. ऐसी स्थिति में आरोप और प्रत्यारोप तो लगने लाजमी है इस बात में कोई भी शक नही है और जिस तरह से भारत और पाक के बीच में नीतिगत लड़ाई कल रही है उसके बाद में पाक काफी ज्यादा घबराया हुआ है और ऐसे इमरान खान ने हाल ही में एक बयान दिया है और ये पाकिस्तान का इस तरह से बिलबिलाना भारत की सबसे बड़ी और कूटनीतिक जीत ही कहा जायेगा.

पीओके जानें का सता रहा है भय, हिन्दुस्तान को धमकी
इमरान खान इन दिनों काफी ज्यादा प्रेशर में है इस बात से कोई भी इनकार नही कर सकता है और ऐसे में उन्होने बयान जारी करते हुए कहा है ‘आप गलतफहमी में न रह कि क्योकि आपे क़ानून पास कर दिया है तो कश्मीरी अपने हाथ खड़े कर देंगे. उनके दिल से अब खौफ ख़त्म हो गया है. न तो आप इन लोगो को गुलाम बना सकेगे और ये जो आपने सोचा हुआ है कि आजाद कश्मीर(पीओके) पर सबक सिखाने का तो हम ईट का जवाब पत्थर से देगे’.

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए इमरान खान ने कहा ‘ अब वक्त आ गया है जब हम आपको सबक सिखायेगे.’ यहां पर पीओके पर मोदी सरकार की अग्रेसिवनेस के सात बालाकोट में जो कुछ भी हुआ उसी आधार पर वो अंदेशा जता रहे है कि हम जवाब देंगे और हालात ये है कि नरेंद्र मोदी अपने काम में लगे हुए है. वो किसी को कुछ भी जवाब तक नही दे रहे है और इमरान खान दस दिन में दस बार टीवी पर आकर के बोल जाते है मानो वो अपनी खुदकी रेपुटेशन को तो खत्म ही कर चुके है.

क्या भारत की नीति में है पीओके?
अमित शाह सदन में ही इस बात को साफ़ कर चुके है कि पीओके भी भारत की ही जमीन है और ऐसे में भारत की कोशिश रहेगी कि पहले तो प्यार से डिप्लोमेटिक तरीके से पाक से कश्मीर को आजाद करवा लिया जाये. अगर इसमें कामयाब नही हो पाते है तो फिर दुसरे तरीके अजमाने होंगे.