छलक आया पाकिस्तान के विदेशमंत्री का दर्द, बोले ‘कोई नही कर रहा भारत के खिलाफ मदद’

239

पाकिस्तान पिछले 70 सालो से लगातार कोशिश कर रहा है कि वो किसी न किसी मामले में तो भारत को पटखनी दे, कोई तो ऐसा मसला हो जिसमे वो भारत से आगे निकलकर के दिखाये मगर अफसोस कि वो ऐसा कर पाने में कामयाब हो नही रहा हा और उसके पीछे वजह भी यही है कि उनसे सारा वक्त अपना विकास करने की बजाय भारत से द्वेष करने में ही निकाल दिया. अब कश्मीर मसले में भी भारत के खिलाफ पाक पूरी दुनिया में जाकर के मदद मांग रहा है लेकिन कोई उनकी मदद नही कर रहा है, सभी बस टरका ही रहे है.

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने बयां किया दर्द, कोई नही कर रहा मदद
भारत द्वारा कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के बाद में पाक सरकार ने दुनिया भर से मदद मांगने की कोशिश की लेकिन कोई मदद नही कर रहा तो पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने अपना दर्द बाहर निकालते हुए कहा ‘ उनके पास एक अरब की मार्किट है, एक नयी रिअलाइनमेंट है. बहुत से लोगो ने वहां पर इन्वेस्टमेंट कर रखी है. वैसे हम उम्मा और इस्लाम की बात करते है लेकिन उम्मा के मफादात है वहाँ.’

यूएन और सिक्यूरिटी काउंसिल भी नही करेंगे मदद
अपनी बात को आगे बढाते हुए कुरैशी ने कहा और बताया कि यूएन और सुरक्षा परिषद् में भी हमारी मदद कोई भी नही करने देने वाला है. ‘ सिक्यूरिटी काउंसिल में जो पी 5 मेम्बर है, उनमे से कोई भी रूकावट बन सकता है. पाकिस्तानियों को बा खबर रहना चाहिए कोई भी वहां आपके लिए दावत लिए नही खड़ा है.’ पाकिस्तान के विदेश मंत्री की हताशा बताती है कि वो अब मोदी के सामने पूरी तरह से पस्त हो चुके है और उनके पास अपने ही देश के सामने रोने धोने के अलावा तो और कोई रास्ता भी नही बचा है.

खैर अभी पाक कोशिश कर रहा है. कभी ट्रेड रोक रहा है, कभी लाहौर बस सर्विस बंद कर रहा है तो कभी भारत के राजनयिक को अपने देश से निकल जाने को कह रहा है. इन सबसे सुर्खियाँ तो बटोरी जा सकती है लेकिन भारत को इससे कोई भी फर्क नही पड़ रहा है.