डिस्कवरी के मोदी संग शूटिंग करने पर की है जिम कोर्बेट ने इतनी भारी कमाई, और भी हुए कई फायदे

167

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में काफी चर्चा में आये है. 5अगस्त को उनकी सरकार ने कश्मीर को लेकर के बहुत ही बड़ा फैसला लिया और इसके बाद में वो जाने माने सरवाईवर बेयर ग्रिल्स के साथ में डिस्कवरी चैनल पर नजर आये. शो में आने का उनका मकसद भारत की वाइल्ड लाइफ को दुनिया के सामने रखना था लेकिन ऐसा नही था कि शो हो गया और सब खत्म हुआ. इससे कुछ एक आर्थिक फायदे भी हुए है जिनके बारे में भी चर्चा करनी बनती है.

जिम कोर्बेट को फीस के तौर पर मिले 1.26 लाख रूपये, विश्व स्तर पर भी मिली टूरिस्ट डेस्टिनेशन के तौर पर पहचान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिम कोर्बेट में बेयर ग्रिल्स के साथ में जो भी शूटिंग की है उसकी एवज में डिस्कवरी चैनल को जिम कोर्बेट को कुल 1 लाख 26 हजार रूपये चुकाने पड़े जिनका उपयोग जाहिर तौर पर इसी क्षेत्र को और विकसित करने में किया जाएगा. इसके अलावा जिम कोर्बेट को इतने बड़े स्तर पर प्रमोशन भी मिला है जो इसमें टूरिज्म को भी बढ़ावा देगा. यहाँ पर सफारी करने की सुविधाए है जिसका लुत्फ़ उठाने संभावित तौर पर देश के और विदेश के लोग आयेंगे आखिर इसे काफी बड़े स्तर पर प्रमोशन मिला है.

भारत की इमेज बिल्डिंग में कामयाब हुए मोदी
वेस्टर्न वर्ल्ड में भारत और चीन दोनों ही देशो को प्रकृति के नाशक के रूप में देखा जा रहा है लेकिन ये महज एक घंटे का शो जो दुनिया भर में प्रसारित हुआ है उससे लोगो को ये देखने को मिला कि चाहे भारत में अमेजन जितने घने जंगल मौजूद न हो लेकिन आज भी विभिन्न तरह के पेड़ पौधों और बाघ जैसे जीवो को नेशनल पार्क में सहेजकर के रखा जा रहा है और ये भारत की छवि को भी सुधारने का काम करेगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने ये शूट कई माह पहल ही कर लिया था लेकिन बाद में कुछ कारणों से इसका प्रसारण डिले कर दिया गया. अब जाकर के ये दिखा तो ट्विटर पर ये भारत में नम्बर एक पर तो दुनिया में नम्बर दो पर ट्रेंड कर रहा था जिससे मोदी की लोकप्रियता का भी अंदाजा हो जाता है.