अब डिलीवरी बॉयज ने खोला जोमैटो के खिलाफ मोर्चा, लगाया कम्पनी पर ये गंभीर आरोप

156

फ़ूड डिलीवरी करने वाली कम्पनी जोमेटो की समस्या कम होने का नाम ही नही ले रही है. आये दिन तरह तरह के छोटी मोटी समस्याओं से दो चार होने वाली फ़ूड डिलीवरी कम्पनी जोमेंटो के साथ में एक और बड़ी समस्या खड़ी हो गयी है और इस पर मेनेजमेंट अभी भी चुप है. कुछ समय पहले भी एक व्यक्ति द्वारा उसकी धार्मिक भावना आहत करने का आरोप कम्पनी पर लगा था और अब ऐसा ही आरोप कोई और नही बल्कि कम्पनी में ही काम करने वाले एम्प्लोयीज लगा रहे है.

हड़ताल पर डिलीवरी बॉयज, इच्छा के विरुद्ध डिलीवर करवा रही बीफ और पोर्क
हावड़ा में फ़िलहाल अधिकतर संख्या में हिन्दू और कई मुस्लिम डिलीवरी बॉय भी हड़ताल पर है. उनका कम्पनी पर आरोप है कि वो बीफ जैसी चीजे डिलीवर नही करना चाहते है लेकिन इसके बावजूद कम्पनी उन्हें मजबूर कर रही है कि जो चीज कस्टमर मांग रहा है वो उन्हें डिलीवर की जाये. ऐसे में ये डिलीवरी बॉयज अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये है और कम्पनी को इस वजह से समस्या झेलनी पड़ रही है. कस्टमर्स परेशान हो रहे है वो और अलग है.

इससे पहले अमित शुक्ला ने भी किया था बवाल
मध्यप्रदेश के रहने वाले अमित शुक्ला नाम के युवक ने कम्पनी ने आरोप लगाया था कि जोमेटो ने जबरन उन्हें मुस्लिम व्यक्ति के हाथ का खाना डिलीवर करवाया है और ये उनकी आस्था के खिलाफ है. इसके बाद में ट्विटर पर भी काफी बवाल कटा था और लोग अच्छे खासे परेशान हो गये थे. कई लोगो ने एप्प को डिलीट करने का केम्पेन तक चलाया हालांकि वो कारगर नही हुआ और फिर सब भूल भुला गये मगर अब हावड़ा में एक बार फिर से इसने तूल पकड़ लिया है.

क्या है कम्पनी का स्टैंड?
कम्पनी साफ़ साफ़ तौर पर कहती है कि वो सिर्फ खाने की डिलीवरी करती है और जो डिलीवरी बॉय उपलब्ध होगा उसके आधार पर डिलीवरी करेगी. ऐसे में कौन डिलीवर कर रहा है, कौन क्या खा रहा है या कर रहा है इससे उसे कोई भी मतलब नही है. ये बात भी है कि इन विवादों के बाद में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत में हो रही इन हरकतों का काफी मजाक भी बना है.