मणिशंकर अय्यर ने फिर दिया कश्मीर पर विवादित बयान, सीधे होगा पाकिस्तान को फायदा

633

मणिशंकर अय्यर वो नेता है जिन्होंने कांग्रेस पार्टी के लिए काम कम मुसीबते ज्यादा खड़ी की है और ये बात उनके द्वारा दिये गये बयानों के ट्रैक रिकॉर्ड से बहुत ही अच्छे से मालूम भी चल जाती है. कभी उनका नाम राम मंदिर के साथ विवादों को लेकर के जुड़ता है तो कभी वो पाक से मदद मांगने लग जाते है मगर हाल ही में उन्होंने ऐसा कुछ कह दिया है जिससे सीधे न सिर्फ भारत को और भारत की सरकार को धक्का पहुँचता है बल्कि इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर भी पाकिस्तान मणिशंकर अय्यर के बयानों का इस्तेमाल कर सकता है.

मणिशंकर अय्यर ने लगाया शाह और मोदी पर कश्मीर को फिलीस्तीन बनाने का आरोप
मणिशंकर अय्यर ने वर्तमान की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा ‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने हाल ही में हमारे उत्तरी बॉर्डर को फिलीस्तीन बना दिया है. मोदी और शाह ने अपनी पढ़ाई बेंजामिन नेतान्यहू से ली है, यहूदियों से ली है. इन लोगो ने कश्मीरियों की आजादी और आत्म सम्मान और गरिमा को पूरी तरह से रौंद दिया है. ‘ मणिशंकर अय्यर ने सिर्फ सरकार की आलोचना नही की है बल्कि जम्मू कश्मीर को भारत में पूर्ण रूप से मिलाने पर भी ऐतराज जताया है.

सरकार के फैसले पर ऐतराज जताते हुए मणिशंकर ने कहा ‘ इन्होने घाटी में पाक के हमले का झूठा प्रपंच रचा. घाटी में 35 हजार जवान और तैनात कर दिए जबकि पहले से ही लाखो जवान वहाँ पर मौजूद है. इन्होने दुकानदारों की दुकान्ने बंद करा दी. अमरनाथ यात्रियों को घाटी से बाहर निकलवा दिया. स्कूल, कॉलेज और संचार के साधन सब कुछ ठप्प कर दिया गया है. मोदी और शाह कश्मीरियों को पेलेट गन दिखाकर के विकास दिखाते है जबकि कश्मीरियो ने इस दासता से भरी समृद्धि को अस्वीकार कर दिया है.’

पहले भी पाकिस्तान के आगे हाथ जोडकर मोदी को हटाने की मांग कर चुके है मणिशंकर
ऐसा पहली बार नही है जब अय्यर ने इस तरह के बयान दिए हो. इससे पहले भी उन्होंने पाक में जाकर वहाँ के लोगो से अपील की थी कि वो किसी न किसी तरह से मोदी को हटाने में और हमे सत्ता वापिस हासिल करने में मदद करे.