जंगल में मोदी के साथ घूमने वाले ‘बेयर ग्रिल्स’ ने उनके बारे में क्या कहा?

111

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ पीएम ही नही बल्कि अपने जीवन में बहुत कुछ है जो उन्हें बाकी सब नेताओं से बेहद ही अलग बनाता है. वो शुरू से ही हर फील्ड में हाथ आजमाते रहे है और हाल यही वजह है जिसके चलते प्रधानमंत्री की लोकप्रियता हमेशा चरम पर रही है. डिस्कवरी के लिए भी उन्होंने एक शो किया हिया जो जल्द ही प्रसारित होने वाला है और इसमें वो मशहूर सर्वाइवर बेयर ग्रिल्स के साथ में थे जो कभी ओमाबा के साथ भी जंगलो में घूमने के लिए जा चुके है और खूब आनंद ले चुके है.

मोदी पर क्या बोले बेयर ग्रिल्स?
बेयर ग्रिल्स जबसे पीएम मोदी से मिले है तबसे उनकी तारीफ़ करते नही थक रहे है. उन्होंने कहा ‘हमारी पूरी जर्नी के दौरान उनकी सीक्रेट सर्विस उनसे दूर थी जो उनकी रक्षा करती है लेकिन वो जंगल में ऐसे तकलीफ भरे माहौल में भी बड़े ही शांत थे, उन्हें इस तरह देखना बड़ा ही कूल था. उनके अन्दर बड़ी ही विनम्रता है जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद आयी. मैंने उन्हें कामचलाऊ नाव पर बिठाया तो उन्हें मना किया जा रहा था लेकिन वो फिर भी बैठे और जमकर के एन्जॉय किया. बारिश होने के बावजूद उन्होंने छाता भी नही लिया. उन्होंने मुझपर भरोसा किया और बड़ी ही शान्ति से काम लिया.’

12 तारीख को रात डिस्कवरी पर प्रसारित होगा शो
प्रधानमंत्री मोदी और बेयर ग्रिल्स का ये साझा शो डिस्कवरी चैनल पर 12 असस्त की रात को 9 बजे प्रसारित किया जाना है. लोग इसे लेकर के काफी ज्यादा एक्साइटेड भी है जिस तरह से वो अपने पीएम को जंगलो में घुमते हुए देखेंगे जहाँ पर कभी भी कही भी कुछ भी हो सकता है, इससे अधिक रोमांचक भला और क्या हो सकता है? हालांकि इसके पीछे का मकसद कुछ और है.

प्रधानमंत्री मोदी का ये यात्रा और शो करने का मकसद दुनिया को भारत में बढते बाघों की संख्या से अवगत करवाना, क्लाइमेट चेंज के मुद्दे को ऊपर उठाना और भारत में प्राकृतिक संपदा को बचाए रखने के लिए मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करना है. बाकी इसके बाद में सब कुछ साफ़ हो ही जाने वाला है.