मोदी का खुलकर सपोर्ट करने वाली ये कश्मीरी लड़की आखिर कौन है?

840

भारत सरकार ने हाल ही में जो अनुच्छेद 370 हटाकर के जो फैसला लिया है वो अपने आप में काफी स्वागत योग्य कदम बताया जा रहा है जिसके बाद में देश के सारे राज्यों का दर्जा बराबर हो चुका है. जम्मू कश्मीर को भारत में पूरी तरह से सम्मिलित कर लिया गया है लेकिन अब कई लोगो को डर था कि ऐसे समय में कश्मीरी लोग या फिर युवा सोशल मीडिया के जरिये विरोध दर्ज करवाएंगे लेकिन ऐसा नही हुआ है बल्कि फ़िलहाल तो इसका कुछ उल्टा ही देखने में आया है और सभी का दिल जीतने वाला काम हुआ है.

राम माधव ने शेयर कर किया था पोपुलर
भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता राम माधव ने ये विडियो शेयर किया था जिसमे खुदको कश्मीरी मूल का बताने वाली लड़की कश्मीरियो से शान्ति बनाये रखने और दुनिया से भारत के इस निर्णय को सपोर्ट करने को कह रही है. इस विडियो को लोगो ने खूब सराहा है और फिर लोगो ने जानने की भी कोशिश की कि आखिर ये युवती कौन है? तो काफी कुछ सीधे सीधे नजर बहे आ गया.

याना मीरचंदानी नाम से है ट्विटर पर, 12 हजार से भी ज्यादा लोग करते है फॉलो
याना मीरचंदानी खुदको कश्मीरी मूल का बताती है जिनके पूर्वज पहले पाकिस्तान के सिंध से थे और फिर कश्मीर में आकर के बस गये. हालांकि याना अब कश्मीर में नही रहती है, वो मुंबई में शिफ्ट हो गयी है और किसी मल्टीनेशनल कम्पनी के लिए काम करती है. याना ने इंडिया टुडे को ये भी बताया है कि उसने अपना मुस्लिम धर्म छोड़ दिया है और अब वो सनातन धर्म यानी हिन्दू धर्म को फोलो कर रही है. ये कुछ लोगो के लिए काफी ज्यादा अकार्षित करने वाली बात भी हो सकती है क्योंकि इतनी दिलचस्प जिन्दगी हर किसी की नही होती. हालांकि याना नही चाहती है कि उनकी निजी जिन्दगी को बाहर लाया जाए, इस वजाह से कुछ ज्यादा नही बताया जा सकता है.

वो ट्विटर पर खुलकर के मोदी जी का सपोर्ट करती है. उनकी पोस्ट्स से पता चलता है कि वो अमित शाह की भी अच्छी खासी फैन है. अगर कश्मीर की बाकी लडकियों को भी ऐसे ही शिक्षा मिली होती तो वो भी इतनी ही प्रोगेसिव सोच वाली होती.