धारा 370 हटने के बाद कश्मीरी लड़की ने जारी किया विडियो, पूरी दुनिया से की ये अपील

5967

भारत सरकार के सबसे बड़ा और संवेदनशील फैसला आखिरकार हो गया और भाजपा ने अपना एक वादा भी पूरा कर दिया जो वो कई दशको से करते हुए आयी है. इसके बाद से ही पूरे जम्मू कश्मीर में काफी वक्त तक तनावपूर्ण माहौल बना रहा और लगभग तीन से चार दिन तो जम्मू में भी कर्फ्यू लगाया गया मगर धीरे धीरे इसे हटाया गया. इसके बाद में सवाल ये उठ रहा था कि कश्मीर का इस पर क्या रिएक्शन होने वाला है? कई लोग कह रहे थे कि सभी लोग नाखुश होंगे लेकिन ऐसा नही है क्योंकि हाल ही में जारी हुए एक विडियो से तो ऐसा नही लगता है.

कश्मीरी लडकी बोली, हमारी आजादी इस धारा को लगाने में नही बल्कि उसे हटाने में है
फ़िलहाल एक युवती का विडियो काफी ज्यादा इन्टरनेट पर वायरल हो रहा है जिसमे वो कहते हुए नजर आ रही है कि मैं अब डरकर के नही रह रही हूँ बल्कि पहले की तुलना में ज्यादा सुरक्षित महसूस कर रही हूँ. अब जम्मू कश्मीर भारत के इकोनोमिक विकास में साथ होकर के खुद भी आगे बढ़ पायेगा. जम्मू कश्मीर के लोगो की आजादी इस अनुच्छेद को लागू रखने में नही बल्कि उसे हटाने में है. इसका हल अब तक संयुक्त राष्ट्र ऐसी बड़ी संस्थाए भी नही खोज पायी थी. युवती अन्तर्राष्ट्रीय समुदाय से लिस फैसले का समर्थन करने की भी अपील कर रही है.

ऐसा पहली बार हुआ है जब कश्मीरी लड़की इस तरह से खुलकर के दिल से भारत के और भारत सरकार के सपोर्ट में आयी हो क्योंकि इससे पहले अक्सर पत्थर वाली तस्वीरे देखकर के लोगो के मन में उनके लिए गलत धारणा बनती चली जा रही थी जिसे इस तरह के विडियो ही है जो दूर कर सकते है और युवती ने कोई भी लाग लपेट किये बिना जो भी बात है सीधे फैक्ट के आधार पर कही है.

क्या वाकई में साथ आ सकते है जम्मू कश्मीर के युवा
फिलहाल नरेंद्र मोदी ने कई ऐसी लोक लुभावन बाते कही है और युवाओं के लिए ख़ास तौर पर स्पोर्ट्स के क्षेत्र में विकास की बात की है जिससे संभव है कि वो सरकार के साथ आये और पूरी शान्ति बहाल हो जाये. इसमें थोडा समय जरूर लग सकता है.