धारा 370 हटने के बाद देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, ये होगा जगह और समय

237

पिछले एक हफ्ते में हिन्दुस्तान ने बहुत ही ज्यादा उठापटक देखी है और इसमें कई लोग नाराज हुए और कई लोग खुश भी हुए. आखिर दौर ही ऐसा है और ऐसे समय में पूरे मोर्चे का फ्रंट गृहमंत्री अमित शाह ने संभाला. वो संसद में बिल भी लाये उसे पास भी करवाया और सभी के जवाब भी दिए. यही नही कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था भी उनके द्वारा ही सुनिश्चित की गयी. ये सब हुआ लेकिन सब जानते है इसके पीछे कही न कही प्रधानमंत्री मोदी का सपोर्ट रहा है और देश की जनता उन्हें सुनना चाह रही है.

आज शाम 4 बजे आकाशवाणी से करेंगे संबोधित
इतना सब कुछ घटित होने के बाद आज 8 जुलाई को दोपहर के 4 बजे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी को देशवासियों को आकाशवाणी के माध्यम से संबोधित करने वाले है. अनुच्छेद 370 हटने के बाद में पहली बार प्रधानमंत्री बोलने जा रहे है जिसे प्राथमिक सन्देश तो प्रसार भारती और उससे जुड़े एफएम पर ही देखने को मिलेगा लेकिन उसी के कुछ सेकेंड्स के साथ में आप उसे पूरे देश के सभी टीवी चैनल्स पर भी सुन पायेंगे तो आप कोई भी राष्ट्रीय न्यूज़ चैनल लगाकर के बैठ जाए और 4 बजे इस ऐतिहासिक क्षण को छोड़े नही.

क्या कुछ बोल सकते है पीएम मोदी?
जाहिर तौर पर प्रधानमंत्री मोदी इस शुभ अवसर पर जब पूरा देश एक हो गया है बधाई देंगे और जिन भी लोगो ने चाहे डोवल हो या शाह हो या सेना के जवान हो उन्हें धन्यवाद करने के साथ ही साथ कश्मीरियों को भी सन्देश देकर अपने भरोसे में लेने की कोशिश करेंगे. उनके लिए नरम रूख अख्तियार करते हुए उन्हें समझाने के प्रयास करेंगे कि उनका भविष्य काफी बेहतर होने जा रहा है. पाक ने जो भारत पर आरोप लगाये है उन्हें वो बातो ही बातो में काटने की भी कोशिश करेंगे.

पहले अंदाजा लगाया जा रहा था कि अब पीएम इस सम्बन्ध में सिर्फ सीधे लाल किले से ही बोलेंगे लेकिन ऐसा नही होकर वो पहले ही ये संबोधन दे रहे है. ये कश्मीर के लोगो को भरोसे में लेने के लिए जरूरी भी है कि देश का उनके देश का प्रधानमंत्री उनसे बात करे.