पहले धारा 370 हटी, अब अजीत डोभाल ने कश्मीर में जाकर किया एक और कमाल

512

पिछले 3 दिनों से हिन्दुस्तान में जो कुछ भी हुआ उसने सब कुछ पूरी तरह से बदलकर रखा दिया. कश्मीर जो पिछले लम्बे वक्त से एक विवादित क्षेत्र बना हुआ था वहां से अब भारत सरकार ने धारा 370 हटाकर के उसे पूर्ण रूप से भारत का हिस्सा बना दिया और इसके बाद में एहतियात के तौर पर कश्मीर में जगह जगह पर धारा 144 लगायी गयी और इसके बाद में अब उन्हें बाहर निकलने से भी रोका गया ताकि कोई भी बवाल खडा न हो जाए ऐसा करने में कामयाबी भी हासिल हुई लेकिन ये ज्यादा वक्त तक तो नही रह सकता.

अजीत डोभाल कश्मीर के शोपियां में गये और लोगो के साथ खाना खाया
इस महत्वपूर्ण फैसले के बाद में मोदी और शह ने अपने ख़ास और एनएसए अजीत डोभाल को वहाँ का जायजा लेने के लिये भेजा. अब डोभाल वहाँ पर लोगो को घर से बाहर निकाल रहे है, उन्हें खाना खिला रहे है. वहां के लोगो से उनकी आजादी, शिक्षा और अस्पताल वगेरह पर बात कर रहे है. कश्मीरी भी बड़े ही शांत नजर आ रहे है. वो भी हाँ में हाँ मिला रहे है मानो उन्हें अब भारत में रहना पसंद आ चुका है.

अजीत डोभाल ने ये क्यों किया?
शोपियां में जाकर के लोगो के साथ खाना पीना करना और उन्हें घरो से बाहर निकालकर के उनसे बाते करके उन्हें अपने भरोसे में लिया गया है कि अब उन्हें कोई खतरा नही है और जल्द से जल्द उन्हें बाहर निकालने के लिए फीडबेक भी मिल गया. इसके अलावा जब कश्मीरियों की बाहर निकलती और बात करते खाना खाते तस्वीरे बाहर आयेगी तो वो बाहर के देशो में भी सर्कुलेट होगी जिससे एक सन्देश जाएगा कि जो फैसला हुआ है वो बिलकुल सही है और पाकिस्तान ड्रामा कर रहा है कि कश्मीरियों के अधिकार छीने जा रहे है.

पाक पिछले कुछ दिनों में कई राजदूतो से मीटिंग भी कर चुका है लेकिन उसे कोई रिस्पोंस नही मिल रहा है और अब जिस तरह से ये कुछ तस्वीरे और विडियोज सामने आये है उसके बाद में तो भारत का पलड़ा बिलकुल ही मजबूत हो जायेगा क्योंकि तस्वीरे बोल ही देती है.