धारा 370 ख़त्म होने के बाद पहली बार पीएम मोदी ने कुछ कहा है

493

एक लम्बे इन्तजार के बाद में आखिरकार कश्मीर को, जम्मू को और लद्दाख को अपनी असली आजादी मिली है. हर कोई इसकी जमकर के तारीफ़ भी कर रहा है. इस धारा को हटाने के बाद में देश के गृहमंत्री बिलकुल फ्रंट पर खड़े रहे और उनके नेतृत्व में सदन में सब कुछ हुआ. उन्होंने ही संकल्प पेश किया, सारी बहस की और साथ ही साथ में बड़े ही जोर शोर के साथ में इस बिल को पारित करवाने में कामयाब रहे लेकिन परदे के पीछे सारी कलाकारी प्रधानमंत्री मोदी की रही लेकिन वो कुछ बोले नही. अब इतने वक्त बाद वो काफी कुछ बोले है.

संसद में रहे चुप लेकिन ट्विटर पर जारी किये एक के बाद एक बयान
प्रधानमंत्री मोदी पूरी बहस के दौरान बैठे बैठे मंद मंद मुस्काते रहे और अब उन्होंने इस बिल के पारित होने के बाद ट्वीट करते हुए कहा ‘ अमित शाह जम्मू कश्मीर के लोगो के जीवन को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे है. उनके अथक प्रयासों से ही ही ये विधेयक पारित हो पाए है इसलिए मैं उन्हें इसके लिए बहुत बहुत बधाई देता हूँ.’

प्रधानमंत्री मोदी ने इस पूरे सत्र में ओम बिडला जी को लोकसभा में और वन्कैया नायडू जी को राज्यसभा में बेहतर काम करने के लिए धन्यवाद दिया. इसके बाद में उन्होंने लद्दाख की भाषा में वहाँ के लोगो को और कश्मीर के लोगो को उर्दू में उनकी नयी आजादी के लिये बधाई दी और साथ ही साथ में उन्हें ये भरोसा भी दिलाया है कि अब उनके साथ में आगे कोई भी छल नही होगा. अब कश्मीर में और लद्दाख के साथ जम्मू में भी जमकर के विकास कार्य करवाए जायेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी फ़िलहाल बोलने से परहेज कर रहे है क्योंकि अगर वो एक बार बोलना शुरू करेंगे तो उन पर विपक्ष की तरफ से सवालों की बौछार हो जायेगी और स्तर को खत्म करना ही मुश्किल पड़ेगा जिसके चलते शाह पूरे मसले को न सिर्फ संभाल रहे है बल्कि साथ ही साथ पूरी स्थिति पर भी नजर बनाये हुए है. कहा जा रहा है इस सम्बन्ध में प्रधानमंत्री सीधे लाल किले से ही 15 अगस्त को बोलेंगे.