धारा 370 हटाने पर अरविन्द केजरीवाल का बयान सबको हैरान करने वाला है

469

आज की तारीख 5 जुलाई देश के इतिहास में एक बहुत ही महत्वपूर्ण दिनांक के रूप में दर्ज हो गयी क्योंकि आज ही के दिन कश्मीर को हमेशा के लिये भारत का एक अभिन्न अंग बना दिया गया हैं. आज से 70 साल पहले कश्मीर की रियासत पर थोपी गयी धारा 370 जिसने उसका विकास नही होने दिया उसका अंत गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में खड़े होकर के सवेरे 11 बजे लिखा. उन्होंने सदन को जानकारी दी कि राष्ट्रपति के नोटिफिकेशन के माध्यम से अब इस अनुच्छेद को समाप्त किया जा रहा है और जम्मू कश्मीर को एक केंद्र शासित प्रदेश बनाया जा रहा है.

अरविन्द केजरीवाल ने किया फैसले का स्वागत
हमेशा हर मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी का जमकर के विरोध करने वाले अरविन्द केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी ने इस बार सरकार के इस फैसले का स्वागत किया. केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘हम सरकार के जम्मू कश्मीर पर लिए गये इस फैसले का स्वागत करते है. हम उम्मीद करते है सरकार के इस फैसले से राज्य में शान्ति और विकास आएगा.’ अरविन्द केजरीवाल का ये ट्वीट देखते ही देखते अच्छा ख़ासा वायरल हो गया और लोग इस पर आश्चर्य भी जाहिर करने लग गये.

अब ये समर्थन सिर्फ बातो तक ही नही रहा बल्कि संसद में भी दिखा. आप के सांसद की तरफ से कोई भी विरोध नही दिखा और ये एक पोजेटिव बात भी रही. हालांकि इससे कोई ज्यादा फर्क पड़ा नही क्योंकि अभी तक अरविन्द केजरीवाल उतनी पुरानी और बड़ी पार्टी वाले नही है फिर भी उनकी अपनी एक जगह दिल्ली में तो है और जाहिर तौर पर आप सपोर्टर उनके इस बयान को काफी सकारत्मक तौर पर ले रहे है.

बॉलीवुड से भी मिला है समर्थन
सिर्फ विभिन्न पार्टियों से ही नही बल्कि बीजेपी को इस मामले पर बॉलीवुड से भी कई हस्तियों के द्वारा समर्थन मिला है. कंगना रानाउत ने तो ये तक कह दिया कि ऐसे काम सिर्फ मिस्टर मोदी ही कर सकते है. उनके अन्दर वो ताकत और बहादुरी है जो सोच ओ हकीकत बनाने के काबिल है.