सीमा पर चल रहे तनाव के बीच भारत ने पाकिस्तान को दिया एक ऑफर

987

फ़िलहाल के दिनों में बॉर्डर पर हालत स्थिर नही है. एक तरफ तो इंडिया लगातार अपनी तरफ से कश्मीर में खुदको मजबूती से कायम कर रहा है वहाँ दूसरी तरफ पाकिस्तान अपनी शरारतो से ही बाज नही आ रहा है. भारत और पाकिस्तान के बीच में सीमा पर लगातार सीजफायर हो रहा है और ऐसे में इसकी आड़ में छुपते हुए पाक की तरफ से एलओसी बैट के जवान जो पाकिस्तान के बॉर्डर पर तैनात होते है उन्होंने भारत में घुसने की कोशिश की थी लेकिन भारतीय जवानो ने उन्हें अन्दर घुसने से पहले ही ढेर कर दिया और अब उनके शव पड़े हुए है.

भारत ने दिया ऑफर, सफ़ेद झंडा लेकर आओ और बॉडी ले जाओ
भारत ने पाकिस्तान को ऑफर दिया है कि अगर वो चाहे तो सफ़ेद झंडे के साथ में शांति से भारत में दाखिल हो और आकर के पाकिस्तानी जवानो के शरीर को वापिस ले जाए ताकि उन्हें सम्मान से दफना सके. उन्होंने गलती की और हमने उन्हें सजा दे दी लेकिन अब हमें उनके शरीर से कोई मतलब नही और न ही हम उसके साथ कुछ बुरा करना चाहते है इसलिये मन हो तो आओ और उनकी बॉडी ले जाओ. इनकी संख्या 5 से 7 के बीच बतायी जा रही है.

कश्मीर और बॉर्डर दोनों ही जगह हालात नही है सामान्य
बॉर्डर पर लगातार पाक और भारत के बीच में सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है. अन्दर कश्मीर में अतिरिक्त लगभग 10 हजार जवान और तैनात किये गये है और टूरिस्ट्स को भी बाहर निकाल दिया गया है, कश्मीर में किसी भी बाहरी को आने दिया नही जा रहा है और तो और लिखित में एडवायजरी और जारी की गयी है मानो अब सरकार कुछ बड़ा करने के मूड में है लेकिन क्या होने जा रहा है? ये बात किसी को भी नही मालूम है और इसी वजह से कश्मीरी नेता भी काफी परेशान है.

वही बात करे तो भारत ने पाकिस्तान को जो बॉडीज को वापिस ले जाने का ऑफर दिया है उसपर पाक ने अब तक कोई भी प्रतिक्रिया नही दी है. संभव है पाक उन्हें अपना मानने से ही इनकार कर दे क्योंकि इससे दुनिया की नजर में वो ही गिरेगा अन्य देशो को मालूम चलेगा कि बैट के जवान भारत में घुसने का प्रयास कर रहे थे.