कश्मीर में 15 अगस्त को लेकर भाजपा का बड़ा प्लान सामने आया

1082

भारत के राज्य जम्मू कश्मीर में इन दिनों में हालात बेहद ही संवेदनशील बने हुए है ये बात किसी से भी छुपी हुई नही है लेकिन कोई भी ये समझ नही पा रहा है कि आखिर हो क्या रहा है? महबूबा मुफ़्ती ने बताया है कि वो टेंशन में है दोसोरी तरफ उमर अब्दुल्लाह भी अपना भय जाहिर कर रहे है और दूसरी तरफ भाजपा और राज्यपाल दोनों ही अपने में मस्त है मानो वो कुछ बड़ा तोहफा देने की फिराक में है लेकिन एक प्लान है उसे तो पूरी तरह से कन्फर्म भी कर दिया गया है.

15 अगस्त को जम्मू कश्मीर की हर पंचायत में फहराया जाएगा तिरंगा
भारतीय जनता पार्टी ने ऐलान किया है कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षा पूरी तरह से चाक चौबंद कर दी गयी है जिसके बाद में अब हर पंचायत स्तर पर जमू और कश्मीर में तिरंगा फहराया जायेगा. इसे लेकर के खुद अमित शाह और मोदी ने भी सहमती जाहिर की है और जम्मू में भाजपा का मोर्चा संभाल रहे रविन्द रैना की अगुवाई में ये सारा का सारा काम संपन्न किया जाएगा. तिरंगा फहराकर के दुनिया और पाक को सन्देश दे दिया जायेगा कि अब इस तरफ आँख उठाने की गलती मत करना.

क्या परदे के पीछे भी कुछ हो रहा है?
जो प्लान है वो तो भाजपा की तरफ से सामने रख दिया गया है मगर कई मीडिया रिपोर्ट्स और खुद कश्मीरी नेता भी दावा कर रहे है कि कश्मीर में परदे के पीछे भी बहुत कुछ हो रहा है. क्या ये कश्मीर में विवादित धाराए हटाये जाने की शुरुआत है? या फिर इसे केंद्र शासित प्रदेश बनाने की तैयारी हो रही है? कुछ भी कह पाना बिलकुल ही असम्भव है क्योंकि न तो कोई आधिकारिक बयान है और न ही कोई सन्देश और सेना अपनी सख्ती कर रही है.

फ़िलहाल कश्मीर में हजारो अतिरिक्त जवान तैनात किये जा रहे है. सारी फोर्सेज अलर्ट पर है और जो भी टूरिस्ट्स है उनको वहाँ से निकाला जा रहा है. मानो कुछ है जो बड़ा बदलाव होने जा रहा है और इस स्थिति को अभी कोई भी भाँप नही पा रहा है.