जोमेटो के मुस्लिम डिलीवरी बॉय से खाना न लेने वाले अमित शुक्ला के खिलाफ पुलिस ने की कार्यवाही

575

सोशल मीडिया पर इन दिनों में एक मुद्दा है जो कुछ ज्यादा ही छाया हुआ है. आपको अगर मालूम न हो तो बता दे पूरा मामला मध्यप्रदेश का है जहाँ पर रहने वाले एक शख्स जिनका नाम अमित शुक्ला है उन्होंने ट्विटर पर अचानक से ही बवाल खडा कर दिया और उसके पीछे की वजह थी उन्हें जो खाना देने व्यक्ति आ रहा था वो एक मुस्लिम था और वो सिर्फ हिन्दू से ही डिलीवरी लेना पसंद करते है. ऐसे में जोमेटो ने ऐसा कुछ करने से मना कर दिया और अच्छा खासा बवाल कट गया लेकिन अब मामले में पुलिस भी आ गयी है.

पुलिस ने भेजा नोटिस, बोला नजर रख रहे है
जबलपुर पुलिस की तरफ से पूरे मामले को देखने के बाद में अमित शुक्ला को नोटिस भेजा गया है और कहा गया है कि वो दुबारा इस तरह की कोई भी हरकत न करे. उन पर नजर रखी जा रही है, धार्मिक भावनाये न भड़काने के सम्बन्ध में भी कहा जा रहा है. एसएसपी अमित सिंह की तरफ से कहा गया है कि वो इस तरह की हरकत को दुबारा से अंजाम न दे. ये संविधान की मूल भावना के खिलाफ है और ऐसा दुबारा करने पर कार्यवाही की जा सकती है. हम अमित शुक्ला पर निगरानी रख रहे है.

डिलीट कर दिया ट्वीट
इस पूरे वाकिये के दौरान अमित शुक्ला ने अपनी मर्जी से किया या फिर उन पर कोई दबाव पडा ये तो मालूम नही लेकिन उन्होंने अपना ट्वीट हटा दिया है और काफी समय से गायब भी है. खैर उन्होंने ये जरुर कहा है कि वो इस पूरे मसले पर लीगल एक्शन ले सकते है और वकील से भी बात कर रहे है तो मामला काफी गंभीर भी नजर आ रहा है. खैर आने वाले समय में सब साफ़ हो ही जायेगा.

वही बात करे अगर डिलीवरी बॉय फैयाज की तो उसका कहना है उसे इन सबसे कोई मतलब नही है. उसका कहना है मैं गरीब आदमी हूँ ऐसा होता रहता है, बुरा तो लगता है लेकिन क्या कर सकते है? काम तो करना ही है. मसले में हर पहलू अपने अपने पक्ष रख रहा है.