हिन्दू व्यक्ति ने मुस्लिम होने की वजह से किया था आर्डर कैंसिल, अब आया मुस्लिम डिलीवरी बॉय का जवाब

1559

देश में 7 से ज्यादा धर्म है और 3000 से भी ज्यादा जातियां है. इन्ही कारणों से भारत को विविधताओं का देश कहा जाता है और इसी वजह से यहाँ पर कई बार परेशानियां भी खड़ी होती है. कई दफा ऐसा होता है कि लोग अपने से नीचे माने जाने वाले या फिर अपने से इतर धर्म वाले व्यक्ति का छुआ खाना पसंद नही करते है. अब पहले ये घरो में चलता था लेकिन इन दिनों में ये चीज फ़ूड डिलीवरी एप्प जोमेटो पर भी नजर आयी और इस वजह से काफी बवाल भी खड़ा हो गया.

अमित शुक्ला नाम के व्यक्ति ने किया था फैयाज से खाना लेने से मना, कहा मुझे कोई हिन्दू डिलीवरी बॉय ही उपलब्ध करवाये
पूरी मामला दरअसल ये है कि अमित शुक्ला नाम के व्यक्ति ने खाना जोमेटो के जरिये आर्डर किया और इसके बाद में उसे जो खाना डिलीवरी देने आ रहा था उसका नाम फैयाज था. उसने कहा कि मैं सिर्फ हिन्दू से ही डिलीवरी लूँगा मगर जोमेटो ने ऐसी कोई सर्विस देने से मना कर दिया और फिर खड़ा हो गया बवाल. अमित शुक्ला ने ट्विटर पर पूरा वाकिया पोस्ट किया और वही से ये वायरल भी हो गया.

जोमेटो ने कहा खाने का कोई धर्म नही होता
जब ये पूरा मामला काफी ज्यादा बढ़ गया और टीवी पर खबर तक बन गया तो जोमेटो ने सफाई देते हुए कहा कि खाने का कोई धर्म नही होता, खाना अपने आप में एक धर्म है. जोमेटो के फाउंडर ने भी यही कहा कि अगर इस तरह का बर्ताव करने वाले कस्टमर हमसे दूर जाते है तो हम वो नुकसान ख़ुशी से सह लेंगे.

आखिर में आया फैयाज का जवाब
फैयाज वही डिलीवरी बॉय है जिसका हाथ का खाना लेने से इनकार कर दिया गया था. उसका कहना है ‘ इस घटना से मुझे दुःख तो पहुंचा है लेकिन क्या कर सकते है? चलो ठीक है जो भी है. हमारे साथ में ऐसा होता ही रहता है.’ फैयाज का कहना है कि उसे दुःख तो होता है लेकिन उसके साथ में ये सब होता रहता है.