आजम खान के बेटे को पुलिस उठा ले गयी, हिरासत में अब्दुल्लाह आजम

253

आजम खान और उनके परिवार की मुश्किलें तो इन दिनों कम होने का नाम ही नही ले रही है. कभी आजम पर करोडो के जुर्माने लगते है तो कभी उन्हें सदन में रमा देवी से माफ़ी मांगने पर मजबूर किया जाता है. एक वक्त में यूपी के सुपर सीएम कहे जाने वाले आजम खान की हालत आज ऐसी हो गयी है कि छोटा सा छोटा प्रशासनिक अधिकारी भी आजम या उनके किसी भी करीबी को हडका देता है. खैर किसी ने सही ही कहा है कि वक्त बदलते देर नही लगती है और यूपी में कुछ ऐसा ही हुआ लगता है.

आजम खान का बेटा अब्दुल्लाह हिरासत में, सरकारी काम में डाल रहा था बाधा
यूपी पुलिस अदालत के आदेश के मुताबिक़ आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में जांच करने के लिये पहुँची थी तब वहां पर आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम बार बार काम में खलल डाल रहे थे जिसके चलते पुलिस को भी असुविधा आ रही थी जिसके बाद सरकारी कामकाज में बाधा डालने के जुर्म में आजम खान के बेटे को पुलिस गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके बाद में आजम खान के समर्थक गुस्से में जरुर है लेकिन प्रशासन के सामने भला किसकी चलती है?

जौहर यूनिवर्सिटी में चल रही है जाँच
कोर्ट में मामला जाने के बाद में जांच कोर्ट पहले ही जौहर यूनिवर्सिटी की काफी बड़ी जमीन को अवैध करार दे चुका है क्योंकि उसमे सरकारी रास्ते को ले लिया गया था और ऊपर से किसान भी इस जमीन पर अपना क्लेम कर रहे है. ये कम था कि इस यूनिवर्सिटी में पुलिस को चोरी की गयी पुरानी किताबो का सामान भी मिला है जिनकी अच्छी खासी लाखो में कीमत रही होगी. ऐसी स्थिति में पुलिस जांच में लगी है और पूरी यूनिवर्सिटी को खंगाला जा रहा है जिसे अब्दुल्लाह ने अपने रसूख से दबाने की कोशिश की लेकिन खुद ही गिरफ्तार हो गये.

फिलहाल तो आजम अपने यूनिवर्सिटी के मसले को हाई कोर्ट ले गये है जहाँ पर सुनवाई होगी मगर जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर के जितने विवाद चल रहे है उसे देखते हुए उनके बच निकलने की सम्भावऩाये बेहद ही कम रह गयी है.