कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, गांधी परिवार का ख़ास आदमी बीजेपी में चला गया

1287

जिस तरह से कांग्रेस पार्टी सबसे पुरानी पार्टी होने के बाद भी अपने नेतृत्व की क्षमता को दिन ब दिन खोती चली जा रही है उसके बाद में पार्टी से एक के बाद एक लोग निकलकर के बाहर निकलते चले जा रहे है. अब किसी को चाहे इस बात पर भरोसा हो या न हो लेकिन बात सच है क्योंकि अब तक तो सिर्फ कुछ विधायक ही कांग्रेस का दामन छोडकर के गये है लेकिन इस बार जो हुआ है उसने तो कांग्रेस को राष्ट्रीय स्तर पर कमजोर करने का काम किया है. हम बात कर रहे है राज्यसभा के सांसद और कद्दावर नेता संजय सिंह की.

संजय सिंह ने कांग्रेस पार्टी और राज्यसभा की सदस्यता छोड़ी, भाजपा में होंगे शामिल
कभी गांधी परिवार के ख़ासम ख़ास रहे संजय सिंह का मन अब कांग्रेस पार्टी से ऊब चुका है और इस वजह से उन्होंने न सिर्फ राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया है बल्कि कांग्रेस पार्टी को भी छोड़ दिया है. उन्होंने निर्णय लिया है कि आगे की राजनीति वो भारतीय जनता पार्टी के साथ में मिलकर के करेंगे. उनका निर्णय पूरी की पूरी कांग्रेस पार्टी के लिए अप्रत्याशित था क्योंकि अब तक उन्होंने कई बड़े बड़े मंत्री पद संभाले है और गांधी परिवार के भी करीबी रहे है.

नेतृत्व को बताया पार्टी को छोड़ने का कारण
संजय सिंह ने बताया कि कांग्रेस पार्टी इन दिनों नेतृत्व दे पाने में नाकाम हो गयी है. ये वो पहले वाली पार्टी नही रही अब यहाँ पर देश का भरोसा ही नही रह गया है. देश का भरोसा फ़िलहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में है जो सबके विकास और साथ की बात करते है तो जिस तरफ देश है मैं भी उसी तरफ ही जा रहा हूँ. वो खुलकर के राहुल और प्रियंका के खिलाफ कुछ भी बोले तो नही लेकिन उन्होंने जता दिया कि अब इस पार्टी में कुछ नही है.

संजय सिंह की अपनी पहचान है वो यूथ कांग्रेस के जरिये पार्टी में आयी थे और पार्टी में को मजबूत किया. उनके बेस को इस्तेमाल करने के लिए बीजेपी भी काफी उत्सुक नजर आती है बाकी उनकी राजनीति में भविष्य में क्या कुछ होता है? ये तो समय ही बतायेगा.