सीएम अमरिंदर सिंह बोले, राहुल की छोड़ इसे कांग्रेस का अध्यक्ष बना दो

317

फ़िलहाल कांग्रेस पार्टी जिन हालातो से गुजर रही है वो किसी से भी छुपा हुआ नही है. एक तो केंद्र से पिछले लम्बे दौर से सत्ता से बेदखल है वो भी सेंटर में, इसके बाद में वो विधानसभा के भी कई चुनाव हार ही रही है. ये तो छोडिये कई सारे विधायक और कार्यकर्ता है जो पाला शिफ्ट करके भाजपा सदस्य बन चुके है. ये सब क्या कम था कि कांग्रेस को बीच राह में छोडकर के राहुल बाबा चलते बने? चुनाव में हार के बाद में राहुल ने नैतिकता के आधार पर अपना इस्तीफा अध्यक्ष पद से दे दिया.

पंजाब के सीएम अरमिन्दर ने कहा ‘ अगर बनाओ प्रियंका को अध्यक्ष तो दूंगा समर्थन’
जब इतना सब कुछ हो गया है तो ऐसे में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने काफी जरूरी बयान दिया है. अमरिंदर सिंह कहते है ‘ प्रियंका इस अध्यक्ष पद के लिये पूरी तरह से उपयुक्त है. अगर वो कांग्रेस अध्यक्ष के लिये चुनी जाती है तो उन्हें हर तरफ से समर्थन मिलेगा. पार्टी की बागडोर हाथ में लेने के लिये प्रियंका बिलकुल ही सही पसंद होगी.’ अमरिंदर सिंह ने उन्हें समर्थन देने की पूरी बात कही है.

आज भी कर रहे है लोग राहुल के वापिस आने की उम्मीद
सभी लोग नये अध्यक्ष के चुनाव में ध्यान लगा चुके है लेकिन राहुल को दुबारा लौट आने के लिये कहने वालो की भी कोई कमी नही है. मल्लिकार्जुन से लेकर गुलाम अली नवाब और कई बड़े बड़े नेता है जो लगातार राहुल से दुबारा अध्यक्ष पद पर वापिस आने की रिक्वेस्ट कर रहे है लेकिन राहुल है कि मानने को राजी ही नही है. अब प्रियंका को अध्यक्ष बनाने की कवायद तेज हो गयी है जिसके बाद में बीजेपी को मौका मिल गया है.

अब स्थिति ऐसी बन गयी है कि अगर प्रियंका वाड्रा अध्यक्ष बना भी दी जाती है तो बीजेपी यानी भारतीय जनता पार्टी को बोलने का मौका मिलेगा कि कांग्रेस कभी भी वंशवाद से उबर नही सकती है. मगर कांग्रेस का यही मानना है कि उन्हें अगर कोई जोडकर के रख सकता है तो वो सिर्फ और सिर्फ गांधी परिवार ही है. खैर आने वाले वक्त में काफी कुछ साफ़ हो ही जाना है.