तीन तलाक पर औवेसी ने ऐसी बात कह दी, खुद अमित शाह भी हँसने लगे

436

देश भर में एक बहस है और एक मुद्दा है जो काफी बड़े स्तर पर उठाया जा रहा है. हम बात कर रहे है तीन तलाक की और इसे लेकर के बीजेपी काफी ज्यादा गंभीर भी है क्योंकि कई ऐसी मुस्लिम महिलाये है जिन्हें उनके शौहर ने तीन तलाक देकर के घर से बेदखल कर दिया. अब भाजपा इसका बिल लोकसभा में ला रही है तो बार बार विपक्ष के लोग चाहे वो कांग्रेस हो, टीएमसी हो या बसपा हो सभी एक सुर में इसका विरोध कर रहे है. सबसे मुखर होकर के इसका विरोध कर रहे है हैदराबाद के सांसद ओवेसी. औवेसी इस कानून का विरोध कर रहे है लेकिन इस बार विरोध करते करते इस तरह की बाते कह गये जो हद से ज्यादा मजाकिया हो गयी.

उनकी बात पर पूरा सदन ही ठहाके लगाने लगा. जब औवेसी को बोलने का मौक़ा मिला तो वो कहने लगे ‘ इस्लाम में शादी कोई जनम जनम का साथ नही है सर. ये एक कॉन्ट्रैक्ट है कि जिन्दगी की हद तक है और हम उसमे खुश है. आप कहते है नही नही जनम जनम का साथ है, नही बाबा एक ही जिन्दगी काफी है.

अब जिनके पास बीवी है वो तकलीफ समझते है इसलिए सब लोग हंस रहे है. बाहर जाकर के सब जिंदाबाद वगेरह बोलते है लेकिन घर में जो होता है सब मालूम है.’ ओवेसी ने बड़े ही मजाकिया अंदाज में कहा कि हम एक जनम में ही अपनी बीवी से तंग आ जाते है आप इसे जनम जनम का साथ मत बनाओ हमारी तकलीफ को समझो.

अब इस पर हंसी ठहाका तो खूब हुआ और सब मिलकर के हँसे भी लेकिन सच तो यही है कि एजेंडे तो सबके अलग ही रहने है. इसी के चलते जोर लगाया और लोकसभा में ये बिल पास कर दिया गया मगर अभी भी राज्यसभा में इसके पास हो जाने पर संशय बना हुआ है.