मोदी जी के साथ नजर आ रही ये महिला अब पूरे ब्रिटेन पर राज करेगी

248

एक समय था जब भारत ब्रिटेन का गुलाम देश हुआ करता था और भारत के अन्दर छोटे से कर्मचारी से लेकर बड़े से बड़े अफसर तक अंग्रेजो की मर्जी से तय होते थे और उनकी ही मर्जी से चलते भी थे मगर समय बदला और भारत आजाद हुआ. इस आजादी के बाद में भारत को 70 साल हो गये है और इन सालो में भारत आज इतनी प्रगति कर चुका है कि वो हर मोर्चे पर इंग्लैंड से टक्कर लेने लायक हो चुका है. ये सब तो छोडिये अब भारतीय इंग्लैंड में जाकर के उनके इतने बड़े बड़े पदों पर विराजमान हो चले है जिसकी कभी किसी ने कल्पना तक नही की थी.

भारतीय मूल की प्रीती पटेल बनी ब्रिटेन की गृहमंत्री
भारतीय मूल की महिला प्रीती पटेल इंग्लैंड में गृहमंत्री बन चुकी है जो ब्रिटेन की सरकार में प्रधानमंत्री पद के बाद में दूसरा सबसे शक्तिशाली पद होता है. प्रीती पटेल ने आज ही गृहमंत्री के पद की और गोपनीयता की शपथ ली है. उनके कार्यक्षेत्र में पूरा प्रशासन, इंग्लैंड की पुलिस और आंतरिक सुरक्षा की जिम्मेदारी आयेगी. उनके काम को लेकर के भारतवंशी इंग्लैंड में अपना दबदबा बनाने को लेकर के काफी उम्मीदे लगा रहे है.

पहले भी बड़े पदों पर रह चुकी है प्रीती
ऐसा नही है कि वो अचानक से इंग्लैंड में गृहमंत्री बन गयी है. वो पहले भी कई बड़े और महत्वपूर्ण पदों पर रह चुकी है. वो ब्रिटेन में इंटरनेशनल डेवलपमेंट सेक्रेटरी के पद पर रह चुकी है. हालांकि फिर उनका विवाद सीधे उस वक्त की प्रधानमंत्री से हो गया और बादमे उन्हें उनके पद से हटा दिया गया लेकिन हीरे को भला अंगूठी से कब तक दूर रखोगे? आखिरकार उसे जड़ना ही पड़ता है और आखिर कार वो फिर से ब्रिटेन की सरकार में गृहमंत्री बन गयी है.

सिर्फ ब्रिटेन ही नही अमेरिका में भी ऐसे कई भारतवंशी नाम है जो छाये हुए है तुलसी गैबार्ड को अमेरिकी राष्ट्रपति की प्रत्याशी तक माना गया और आर्थिक मोर्चो पर तो सुन्दर पिचई से लेकर इंदिरा नुई जैसे कई बड़े बड़े नाम है जो हिन्दुस्तान का नाम रौशन कर रहे है.