अब इस राज्य में भी गिर गयी कांग्रेस की सरकार, बीजेपी ने की सत्ता में आने की तैयारी

427

इन दिनों कांग्रेस की हालत बहुत ही बुरी हो चली है. आये दिन कभी कांग्रेस के विधायक साथ छोड़ रहे है तो कभी कार्यकर्ता. अभी हाल ही में एक और बुरी खबर आयी है जिसने कांग्रेस को एक और बहुत ही बड़ा झटका दिया है. हालांकि अंदेशा काफी दिनों पहले ही लग चुका था कि कांग्रेस की सरकार गिरने जा रही है मगर फिर भी कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने किसी न किसी तरह से मोर्चा संभाल रखा था मगर अंत में वो इसे सहेज नही पाए और उनका किला भी ढह गया जो कांग्रेस के लिये किसी बुरे सपने से कम नही है.

विश्वासमत साबित करने में फेल हुई कर्नाटक कांग्रेस, गिर गयी सरकार
काफी ज्यादा मेहनत करने के बाद में बीजेपी ने आखिरकार जेडीएस कांग्रेस गठबंधन की सरकार को मजबूर किया कि वो विश्वासमत पेश करे जिसमे वो महज 99 विधायको का समर्थन ही हासिल कर पाए जिसके बाद में उनकी सरकार गिर गयी क्योंकि ये बहुमत के आंकड़े से काफी ज्यादा दूर है. इसी के साथ में अब कुमार स्वामी को अब मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा सौंपना होगा. फ्लोर टेस्ट में फेल होने के बाद में कुमार स्वामी सर पकडे हुए नजर आये.

अगले दिन बीजेपी करेगी सरकार बनाने का दावा पेश
अब जब कांग्रेस और जेडीएस दोनों ही मिलकर के सरकार बनाने में नाकाम हो गयी है तो अगला मौक़ा भारतीय जनता पार्टी को दिया जाएगा. फ़िलहाल बीजेपी के पास में 104 अपने विधायक है और अन्य भी कई समर्थन हासिल है जिनके पत्ते अगले दिन खोले जाने है. अगर बीजेपी सरकार बनाने में कामयाब हो जाते है तो येदियुरप्पा एक बार फिर से कर्नाटक के मुख्यमंत्री बन जायेंगे जो पहले भी कर्नाटक पर एक छत्र राज कर चुके है. फिलहाल ऐसे समय में सबकी नजर अमित शाह पर ही टिकी हुई है कि वो कुछ तो करेंगे.

अगर इसके बाद भी बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश करने लायक विधायक पेश कर पाने में नाकाम हो जाती है तो फिर कर्नाटक में एक बार फिर से चुनाव होंगे. आपको बता दे कुमार स्वामी सिर्फ और सिर्फ चौदह महीने ही सत्ता में रह पाए है.