मुस्लिम युवक ने सुषमा जी से कहा ‘आप भी शीला जी की तरह याद आओगी’, मिला ऐसा जवाब

915

जब कोई ऐसा इन्सान दुनिया से चला जाता है जिसने देश के लिए या फिर समाज के लिए कुछ किया हो तो फिर हर कोई काफी दुखी होता है और होना बनता भी है क्योंकि यही तो वो चीज है जो हमें इंसान बनाती है. हाल ही में शीला दीक्षित जी का देहांत हो गया. उनके देहांत के बाद में सभी ने अपना अपना शोक प्रकट किया. तकलीफ आखिर होती है और उनमे देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी शामिल थी. वो शीला जी के अंतिम दर्शन करने के लिए भी पहुँची थी और परिवार के साथ में खड़ी रही.

यही नही उन्होंने ट्वीट भी किया. इसके अगले दिन बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिल्ली श्री मांगेराम जी का भी निधन हो गया तो उनके लिए भी सुषमा जी ने ट्वीटकिया लेकिन एक व्यक्ति जिसका ट्विटर अकाउंट नेम आरिफ खान है उसने कुछ गलत बात कह दी.

आरिफ खान ने सुषमा जी को मेंशन करते हुए लिखा ‘ आपकी भी बहुत याद आयेगी शीला दीक्षित जी की तरह अम्मा’. आरिफ नाम के इस अकाउंट से ट्वीट करके उसने सुषमा जी पर कटाक्ष करते हुए उन्हें ऊपर चले जाने को कहा था इनडायरेक्टली. अब सुषमा जी भी चुप कहाँ बैठने वाली थी? उन्होंने भी इसे जवाब दिया.

सुषमा जी ने जवाब देते हुए कहा ‘ इस भावना के लिए आपको मेरा अग्रिम धन्यवाद. इस बढिया से विचार के लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया.’ सुषमा जी ने भी उसी अंदाज में यूजर को जवाब देकर के चुप करा दिया. वो शुरू से ही ट्विटर पर इसी तरह से एक्टिव रही है और उनके इसी तरह के जमीन से जुड़े जवाबो की वजह से उनकी लोकप्रियता हर वर्ष कई अंक से बढ़ जाती है. फिलहाल वो राजनीति छोड़ चुकी है और अपना समय खुदको और परिवार को दे रही है जो उनकी अपनी चॉइस है.