कश्मीर के राज्यपाल के बयान पर हुआ विवाद, आतंकियों से बोले ‘पुलिस नही इन पर हमला करो’

1819

कश्मीर में इन दिनों कोई भी चुनी हुई सरकार मौजूद नही है और सारे के सारे सरकारी कामकाज फ़िलहाल राज्यपाल करते है और राज्यपाल है सत्यपाल मलिक. सत्यपाल मलिक अपने बोल्ड और दमखम वाले अंदाज के लिए जाने जाते है जो काम को भी कभी वापिस न लेने वाले अंदाज में करते है और यही वजह है कश्मीर के कई बड़े बड़े नेता और लीडर भी उन्हें पसंद नही करते है और अभी हाल ही में जो कुछ भी उन्होंने कहा है उसके बाद में तो उनके और कश्मीरी नेताओं के बीच में खाई और बढ़ जाने वाली है.

राज्यपाल सत्यपाल मलिक कश्मीर के करगिल में लोगो को संबोधित कर रहे थे. सिक्यूरिटी गार्ड उनकी सुरक्षा में लगे हुए थे. उन्होंने अपने भाषण में कुल 5 बड़ी बाते कही जिनमे से विवाद सिर्फ और सिर्फ एक पर उठ रहा है तो चलिए फिर जानते है मलिक साहब की बातो के वो अंश जो वायरल हो रहे है.

  1. सत्यपाल मलिक ने कहा जिन लोगो ने हाथो में हथियार उठा लिए है वो अपने ही लोगो को ख़तम कर रहे है. उन पर ही अटैक कर रहे है. पुलिस अधिकारियों और जवानो की जान ले रहे है.
  2. सत्यपाल मलिक ने सवाल किया कि आप लोग इनकी जान क्यों लेते हो? अगर लेनी ही है तो उन लोगो की लीजिये जिन्होंने कश्मीर की संपदा को लूटा. यहाँ सत्यपाल मलिक का इशारा कश्मीर में राजनीति करने वाले नेताओं की तरफ था.
  3. सत्यपाल मलिक ने उन्हें समझाया कि श्रीलंका में भी एक लिटे नाम का संगठन था जिसे खूब समर्थन मिला हुआ था लेकिन आखिरकार उसे भी खत्म होना पडा इसलिए समझो इससे किसी का हल नही निकल सकता है.
  4. आगे चलकर उन्होंने मामला ठंडा करने का प्रयास किया और कहा कश्मीर में पर्यटन बढाओ. उत्सव त्यौहार मनाओ इसकी अपार संभावनाए है.

सत्यपाल मलिक ने जिस तरह से संपदा लूटने वालो के नाम पर कश्मीरी नेताओं को टारगेट करने की बात कही है उसके बाद में कई लोग उनके खिलाफ सक्रीय हो गये है और कह रहे है कि उनका बयान सही नही है. वही एक धडा वो भी है जो कह रहा है उन्होंने जो भी कहा बिलकुल ठीक कहा.