अमेरिका में पहले मेट्रो में खाने पड़े धक्के, अब भाषण के दौरान हुई ऐसी बेज्जती

599

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का इन दिनों बहुत ही जबरदस्त लेवल के प्रेशर से गुजर रहे है क्योंकि आये दिन जहाँ जाओ उन्हें अपमान का सामना करना पड़ रहा है. इसके पीछे की वजह है पाकिस्तान में आया अर्थव्यवस्था से जुड़ा भूचाल. पाकिस्तान उस रास्ते पर निकल पडा है जहाँ पर उसके पास रूपया पैसा बचा ही नही है. ऐसी स्थिति में उसकी इज्जत तो छोडिये जब पाक के पीएम विदेशो में जाते है तब भी उन्हें कोई भाव नही देता है और इसके उदाहरण हाल ही में अमेरिका में देखने में आया है जब वो मदद मांगने अमेरिका पहुंचे.

न सरकारी अधिकारी आये न सरकारी कार
जब पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका के वाशिंगटन एयरपोर्ट पर पहुंचे तब उन्हें रिसीव करने के लिए न तो कोई अमेरिका का सरकारी अफसर पहुंचा और न ही उन्हें लेने के लिए कोई कार तक आयी. जिसके बाद में उन्हें मेट्रो में ही जाना पडा. पाक के अधिकारी ही वहाँ पर थे और हाथो हाथ कार शायद उपलब्ध करवा पाना संभव नही हो रहा था जिसके चलते उन्हें मेट्रो में धक्के खाते हुए जाना पडा.

अब भाषण देते हुए लगे विरोधी नारे
पीएम मोदी की नकल करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने वाशिंगटन में एक ऑडिटोरियम बुक किया जिसमे उन्होंने पाकिस्तानी मूल के लोगो को संबोधित किया लेकिन संबोधन के दौरान उनके ही देश के बलूच लोगो ने उनके खिलाफ नारे लगाने शुरू कर दिए. उन्होने इमरान खान को मानवीय अधिकारों का हनन करने वाला बताया. जोर जोर से इमरान खान के प्रोग्राम में लोग चिल्लाने लगे और बलूचिस्तान को आजाद करने की मांग की. इमरान खान खुद भी एक सेकेण्ड के लिए हक्के बक्के रह गये. काफी देर के बाद बड़ी मुश्किल से उन्हें बाहर निकाला गया लेकिन तब तक पूरे फंक्शन का बंटाधार हो चुका था.

इमरान खान को लगातार इस तरह की चीजो का सामना करना पड़ रहा है. एक रिपोर्ट के अनुसार तो उन्हें प्रधानमंत्री आवास की ही कई सारी प्रॉपर्टी को बेचकर के फंड जुटाना पडा है जो पाक के सबसे बुरे दिन कहे जा रहे है.