हृतिक रौशन पर मेहरबान हुए योगी आदित्यनाथ, दे दिया ऐसा गिफ्ट

323

फिल्म कलाकारों और राजनीति के लोगो के बीच में एक सामंजस्य होना जरूरी सा है और ऐसा होता भी है. अब आपको ऐसा ही कुछ हम दिखाने भी जा रहे है. वैसे तो आपको भी मालूम है और अंदाजा भी होगा कि योगी आदित्यनाथ फिल्मो में कोई ख़ास रुचि रखते नही है लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हृतिक की फिल्म सुपर 30 में रुचि ली है. अगर आपको जानकारी न हो तो बता दे हृतिक रौशन की एक फिल्म चल रही है जो किसी कल्पना पर आधारित नही बल्कि रियल लाइफ के हीरो आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है.

यूपी सरकार ने कर दिया हृतिक की फिल्म को टैक्स फ्री
हृतिक रौशन की फिल्म को योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश राज्य में टैक्स फ्री घोषित कर दिया है यानी फिल्म के कलेक्शन पर कोई भी टैक्स नही लगेगा. ऐसा तब होता है जब फिल्म समाज के लिए कोई बेहतर काम कर रही हो या सन्देश दे रही हो. इस फिल्म को इससे पहले बिहार में भी टैक्स फ्री कर दिया गया है. बिहार में टैक्स फ्री करने के पीछे का कारण है कि जिस व्यक्ति आनंद कुमार पर ये फिल्म बनी है वो बिहार से ही आते है.

गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है फिल्म
आनंद कुमार के नाम से शायद आप भी वाकिफ होंगे. आनंद कुमार बिहार में सुपर 30 नाम की ही क्लास चलाते है जहाँ वो गरीब बच्चो को कोचिंग में लेते है और उनको मुफ्त में पढ़ाकर के लगभग उन सभी का सलेक्शन आईआईटी में करवा ही देते है. कई बच्चे है जिनकी जिन्दगी को उन्होंने अपनी क्लास से संवार दिया है. फिल्म में उनके इस पूरे संघर्ष और चुनौतियों के बारे में बताया गया है और उनकी तारीफ़ दिखाई गयी है. जिसके चलते लोगो के अन्दर इसके प्रति अच्छी खासी दिलचस्पी भी है.

यूपी में फिल्म को टैक्स फ्री करना काफी गहरा प्रभाव छोड़ता है क्योंकि नॉएडा, ग्रेटर नॉएडा, गाज़ियाबाद और वारणसी प्रयागराज जैसे बड़े शहरो से फिल्मे अच्छी खासी कमाई करती है. यहाँ पर टैक्स में छूट मतलब सीधे करोड़ो का फायदा.