शीला दीक्षित के बाद बीजेपी के भी वरिष्ठ नेता का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

1090

दिल्ली की राजनीति फ़िलहाल पूरी तरह से शोक में डूबी हुई है. 20 तारीख को तड़के ही खबर आयी थी कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुत बड़ी नेता शीला दीक्षित का निधन हो गया. शीला दीक्षित के निधन के बाद में दिल्ली में दो दिन का राजकीय शोक भी घोषित किया गया. सभी लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए एकत्रित हुए. अभी सब इस शोक से उबरे भी नही थे कि भारतीय जनता पार्टी में भी अगले दिन उनके वरिष्ठ नेता जिन्होंने दिल्ली में बीजेपी की जड़े जमाई थी उनका निधन हो गया. सभी इस मौके पर शोक जता रहे है.

वरिष्ठ नेता और दिल्ली बीजेपी पूर्व अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
कभी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की कमान संभालने वाले मांगेराम गर्ग का आज सुबह ही सवेरे 7 बजकर के 30 मिनट पर देहांत हो गया. वो दिल्ली के ही एक्शन बालाजी अस्पताल में भर्ती किये गये थे. भाजपा प्रदेश कार्यालय में उनके अंतिम दर्शन होंगे और श्रद्धांजली दी जायेगी. कुछ समय से उनकी तबीयत खराब चल रही थी जिसके चलते वो अस्पताल में ही भर्ती थे और आखिरकार उन्होंने अपने प्राण त्याग दिए. उनकी उम्र पूरे 82 वर्ष थी.

भाजपा में निभा चुके है बेहद अहम् भूमिका
मांगेराम गर्ग ने बीजेपी को हाल ही के चुनावों में बहुत ही मदद की थी. दिल्ली के जिन नेताओं को पीएम मोदी ने रणनीति बनाने और चुनाव जीतने का जिम्मा सौंपा था उनमे मांगेराम गर्ग का नाम भी शामिल था. एक समय में मांगेराम गर्ग हलवाई का काम करते थे फिर वो 2003 में एक्टिव राजनीति में आ गये और दिल्ली से विधानसभा चुनाव लडे और जीते भी. उन्होंने भाजपा को दिल्ली में मजबूत किया और 2019 लोकसभा चुनावों में दिल्ली की 7 सीटो को जिताने का जिम्मा भी उन्ही को ही मिला था जिसे उन्होंने बखूबी निभाया.

डायरी लिखने के भी वो खूब शौक़ीन थे. उनका नाम बीजेपी में हमेशा याद किया जाएगा. देहांत के बाद में प्रधानमंत्री मोदी ने भी उनके देहांत पर शोक जताया है. दिल्ली के कई वरिष्ठ नेताओं ने और देश भर से कई कार्यकर्ताओ ने ट्विटर पर उनके नाम की श्रद्धांजली अर्पित की है.