मोदी से नही बच पाया मायावती का पूरा परिवार, लुट गये 400 करोड़ रूपये

557

उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओ का जब कभी भी जिक्र आता है तो उसमे सबसे पहला नाम मायावती का आता है. बीएसपी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के एक वो दिन भी थे जब कोई सरकारी अफसर उनके या उनके किसी करीबी की तरफ आँख उठाने की हिम्मत तक नही करता था लेकिन हाल ही में जो हुआ है उसने सारी धारणाये ही बदल डाली. हाल ही में मायावती के भाई और बसपा के उपाध्यक्ष आनंद कुमार पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी की है. इसके बाद से ही उनका पूरा परिवार काफी ज्यादा शॉक है.

400 करोड़ की जमीन हुई है जब्त
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आनंद कुमार कुमार के पास में यूपी के सबसे बड़े शहर नॉएडा में 28 हजार मीटर स्क्वायर बड़ा एक प्लाट मौजूद था जिस सम्बन्ध में कोई भी जानकारी नही थी. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को जब इस सम्बन्ध में जानकारी मिली तो उन्होंने इस पर कार्यवाही करते हुए पूरी जमीन को जब्त कर लिया गया है. लगभग 7 एकड़ में फैले हुए इस प्लाट की कीमत पूरे 400 करोड़ रूपये के करीब बताई जा रही है जो कि बेनामी सम्पति है. ये मायावती के पूरे परिवार के लिए बहुत ही बड़ा झटका है.

इनकम टैक्स के पास और भी जानकारी मौजूद, मायावती तक पहुँच सकती है आंच
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इस समाप्ति को जब्त करने के बाद में कहा है कि उनके पास में और भी कई सम्पतियो के सम्बन्ध में जानकारी मौजूद है और आने वाले समय में वो और भी बड़ी कार्यवाही कर सकते है. इसे सीधे सीधे मायावती से भी जोडकर के देखा जा रहा है और कहा जा रहा है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ये आंच बसपा सुप्रीमो तक भी पहुँच सकती है जो उनकी राजनीति को हिलाकर के रख सकता है.

अब बसपा इसे सीधे तौर पर राजनीतिक साजिश का नाम देगी लेकिन कही न कही बसपा के उपाध्यक्ष आनंद कुमार को इस बात का जवाब तो देना ही पड़ेगा कि आखिर उन्होंने इतनी सम्पति बनायी कैसे? एक रिपोर्ट के मुताबिक़ आनंद कुमार की सम्पति में कुल 18 हजार गुना का इजाफा हुआ है जो संभवत बहुत ही ज्यादा है.