बरखा दत्त ने रोते बिलखते हुए कपिल सिब्बल पर लगाये ये घटिया आरोप

257

बरखा दत्त जो कि देश के सबसे पुराने पत्रकारों में से एक रही है. कई बार उनकी पत्रकारिता पर भी सवाल उठते रहे है और उन्होंने कई मीडिया समूहों के साथ में काम भी किया है लेकिन अभी हाल ही में बरखा दत्त ने अपने ही करीबियों पर जो आरोप लगाये है वो काफी गंभीर है. वैसे बरखा कांग्रेस की शुरू से ही करीबी पत्रकार रही है लेकिन अभी हाल ही में उन्होंने कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल और उनकी पत्नी प्रोमिला सिब्बल पर बहुत ही गंभीर आरोप लगाये है, आप इसे एक तरह से बिजनेस में धोखाधड़ी करने का इल्जाम भी कह सकते है.

बरखा ने लगाये कपिल सिब्बल पर अचानक चैनल बंद करने और 6 महीने तक की तनख्वाह न देने के आरोप
बरखा दत्त ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से आरोप लगाये है कि वो और 200 मीडिया कर्मचारी कपिल सिब्बल द्वारा फाइनेंस किये गये चैनल एचटीएन तिरंगा न्यूज़ में काम कर रहे थे. लोगो को 6 महीने से तनख्वाह नही दी गयी है जिनमे मैं भी शामिल हूँ. अचानक से सभी को नौकरी से निकाल दिया गया और जब पैसे देने की बात आयी तो कपिल सिब्बल की पत्नी ने अभद्र तरीके से बात भी की. बरखा दत्त इसके बाद बुरी तरह से शॉक में चली गयी है.

एजेंडे के तहत चल रहा था चैनल
कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल और उनके सम्बन्ध में जुड़े लोगो के द्वारा एचटीएन तिरंगा न्यूज़ चुनाव से कुछ ही महीने पहले शुरू किया गया था जिसे बरखा दत्त जैसी पहुची हुई पत्रकार चला रही थी. यहाँ पर कई महीनो से लोगो को तनख्वाह नही दी गयी और जब बात बढ़ गयी तो चैनल को ही बंद कर लगभग 200 कर्मचारियों को एक भी पैसा नही दिया गया. ये घटना अपने आप में काफी ज्यादा शॉक करने वाली है क्योंकि कपिल सिब्बल के पास में खूब पैसा है.

उनकी पत्नी यानी प्रोमिला सिब्बल मीट को एक्सपोर्ट करने की कम्पनी चलाती है वो तो ये तक कह चुकी है कि मेने कामगारों को एक पैसा दिये बिना ही काम से निकाल दिया था तो ये पत्रकार लोग कौन होते है मुझसे पैसा मांगने वाले? कपिल सिब्बल और प्रोमिला सिब्बल की इस घटना के बाद खूब आलोचना हो रही है और बरखा दत्त की तो खिल्ली अलग से उड़ ही रही है.