वर्ल्ड कप: भारत न्यूजीलैंड से हारा तो फूट फूटकर रोने लगे धोनी, पीएम मोदी ने ढाढ़स बंधाया

1236

दुनिया का वर्ल्ड कप चल रहा है लेकिन भारत का यही पर खत्म हो गया क्योंकि टीम इंडिया को बहुत ही बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा. हर किसी को उस पल का दुःख है और होना बनता भी है क्योंकि ये काफी तकलीफदेह है. भारत इतनी मेहनत करके सेमीफाइनल में पहुंचा था और महज 19 रनों के अंतर से हार गया और वो भी तब जब जडेजा और धोनी जैसे खिलाड़ी अपनी जी जान लगाकर के आखिरी पलो तक लड़ने की भरपूर कोशिश कर रहे थे. ये लोगो की तो क्या खिलाडियों की भी आँखों में आंसू ले आने वाला मंजर था.

आउट हुए धोनी तो रोने लगे महेंद्र सिंह धोनी
वैसे तो बड़े ही परिपक्व किस्म के इन्सान है और वो इस बार काफी अच्छे तरीके से खेले भी थे. उन्होंने टीम को 200 का आंकडा पार करवाने में मदद भी की लेकिन आखिरकार वो आउट हो गये और यही सबसे भावुक मंजर था जब धोनी आउट होकर के पवेलियन लौट रहे थे तभी उनकी आँखों में आंसू आ गये. वो जाते हुए फूट फूटकर के रोते हुए नजर आये. इसका  विडियो वायरल हुआ और देश भर के नागरिक इसको देखने के बाद  बोले आज धोनी के लिए सम्मान और बढ़ गया.

पीएम ने बंधाया ढाढ़स
ऐसे बुरे वक्त में जब टीम सेमीफाइनल से हारकर वापिस लौट रही है तो उनकी अपेक्षा होती है कि देश उनका ठीक वैसे ही सपोर्ट करे जैसे वो जीतते वक्त करते है और ऐसा प्रधानमंत्री मोदी ने किया. वो कहते है रिजल्ट निराशाजनक रहा लेकिन फिर भी हमारी टीम आखिर तक बहुत शानदार तरीके से बैटिंग, गेंदबाजी और फील्डिंग करती रही. हमें अपनी टीम पर गर्व है और हार जीत तो खेल के दो पहलू है. पीएम मोदी ने टीम को आगे भी मेहनत करके और ऊँचे मुकाम हासिल करने के लिए कहा.

सिर्फ धोनी ही नही रोहित शर्मा भी अपने चेहरे की उदासी को नही छुपाये और कोहली तो कही नजर ही नही आ रहे थे जिससे साफ़ साफ़ दिखता है अभी टीम थोड़े से दुःख में है और होना  भी चाहिए. खैर वर्ल्ड कप तो और भी आयेंगे मगर टीम रहनी चाहिये.