अब गोवा में भी कांग्रेस को बड़ा झटका, सदमे में राहुल एंड पार्टी

156

कांग्रेस पार्टी बीजेपी से तो जगह जगह पर मात खा ही रही है लेकिन साथ ही साथ में उनकी अपनी पार्टी के लोग ही उनके लिए भीतरघात कर रहे है. अभी हाल ही में कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में बुरे राजनीतिक दौर से गुजर रही है ये तो हम सभी जानते है और पार्टी अच्छी खासी चल रही सरकार को खोने की स्थिति तक में आ चुकी है लेकिन कर्नाटक तो छोडये जहाँ कांग्रेस की सरकार नही है वहाँ पर भी भीतरघात हो रहा है और इस बार निशाने पर गोवा राज्य है जहाँ पर कांग्रेस का अच्छा खासा वोट भी है.

10 विधायको ने कांग्रेस को छोड़ किया बीजेपी को ज्वाइन
कांग्रेस के पास में गोवा राज्य में कुल 15 विधानसभा सीट्स थी और इसी के बल पर वो अपना दम भरती थी मगर हाल ही में कांग्रेस पार्टी के 15 में से 10 विधायको ने पार्टी को अपना इस्तीफा सौंपा है और विधानसभा स्पीकर से मिलकर अपना एक अलग गुट बनाया है. ये पूरा गुट बीजेपी में शामिल हो गया है. अब क्योंकि ये विधायक इतने ज्यादा है तो इनके गुट को मान्यता मिल जायेगी और ये दल बदल क़ानून की पकड़ में भी नही आयेंगे. कांग्रेस ने इस पर आपात बैठक भी बुलाई है.

मुख्यमंत्री बोले, विकास के लिए आये साथ
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने खुद कहा है कि कांग्रेस के दस विधायको ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. इन्होने बिना किसी शर्त के भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन किया है और ये सभी लोग क्षेत्र के विकास के लिए हमारे साथ आये है. वही विधायको का भी यही कहना है कि वो बीजेपी की मदद से क्षेत्र में विकास में तेजी लाना चाहते है इसलिए उन्होंने इस पार्टी को ज्वाइन किया है. वो आगे भी बिना किसी शर्त के साथ भारतीय जनता पार्टी के साथ में बने रहेगे.

जिस तरह से कांग्रेस के साथ में इस तरह से भीतरघात हो रहा है इसके बाद वो इससे उबर नही पा रहे है. ऊपर से राहुल भी पार्टी की कमान छोड़ चुके है तो इस पूरे बिखराव को संभाले कौन? ये भी सोचने और समझने वाली बात है. पार्टी काफी मुश्किल में है और गोवा में तो समाप्ति की ओर बढ़ चुकी है.